उत्तर प्रदेश की आईडी व MLA की फर्जी मोहर से चला रहे थे Aadhar Card बनाने का फर्जीवाड़ा, तीन लोग गिरफ्तार

जाली आधार कार्ड बनाने का फर्जीवाड़ा चला लोगों से जालसाजी करने वाले गिरोह में तीन सदस्यों को पुलिस की सीआईए-1 टीम ने गिरफ्तार किया है। गिरोह के सदस्य उत्तर प्रदेश की आईडी पर अपना धंधा चला रहे थे।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 02:45 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 09:51 PM (IST)
उत्तर प्रदेश की आईडी व MLA की फर्जी मोहर से चला रहे थे Aadhar Card बनाने का फर्जीवाड़ा, तीन लोग गिरफ्तार
फर्जीवाड़ा चला लोगों से जालसाजी करने वाले गिरोह में तीन सदस्य गिरफ्तार। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। जाली आधार कार्ड बनाने का फर्जीवाड़ा चला लोगों से जालसाजी करने वाले गिरोह में तीन सदस्यों को पुलिस की सीआइए-1 टीम ने गिरफ्तार किया है। गिरोह के सदस्य उत्तर प्रदेश की आईडी पर अपना धंधा चला रहे थे। आराेपित किसी हरीश पुष्कर नाम के एमएलए की फर्जी मोहर का भी इस्तेमाल करते थे। आराेपिताें के कब्जे से भारी मात्रा में दस्तावेज व अन्य सामान बरामद किया गया है। गिरोह के चौथे साथी की पुलिस को तलाश है।

एएसआइ रणजीत सिंह ने बताया कि आरोपिताें के खिलाफ थाना टिब्बा में केस दर्ज करके रविवार अदालत में पेश किया गया। जहां से एक दिन का रिमांड हासिल करके कड़ी पूछताछ की जा रही है। न्यू सुभाष नगर की गली नंबर 3 निवासी राजकुमार, राहों रोड के तिलक नगर निवासी विनोद कुमार तथा गांव बाजड़ा निवासी राजकुमार के रूप में हुई। जबकि हरजाप नगर की गली नंबर 1 निवासी कुलदीप कुमार की पुलिस को तलाश है। पुलिस को शनिवार शाम गुप्त सूचना मिली थी कि आरोपित तिलक नगर में अभी स्टडियो के नाम से दुकान चलाते हैं। जहां वो लोगों को फर्जी आधार कार्ड बना कर देते हैं।

यह भी पढ़ें-Snatching in Ludhiana: लुधियाना में दिनदहाड़े स्नेचिंग, युवती का पर्स झपट ले गया स्कूटर सवार बदमाश

कार्ड में गलती ठीक करने के लिए सरकारी फीस से ज्यादा वसूलते थे पैसा

कार्ड में गलती ठीक करने के लिए सरकारी फीस से कई गुना ज्यादा पैसा वसूल करते हैं। सूचना के आधार पर रेड करके सर्टीफिकेट फार आधार इन्रोलमेंट अपडेट भरे हुए 36 फार्म, एक मोहर, 16 आधार कार्ड, 5 पैन कार्ड, 5 वोटर कार्ड, फेवीकोल से तैयार किए हुए फिंगर प्रिंट के 9 छापे, 3 लैपटाॅप, 1 फिंगरप्रिंट स्कैनर मशीन,1 आई स्कैनर मशीन, 1 प्रिंटर तथा एक कलर प्रिंटर बरामद किया गया।

यह भी पढ़ें-पटियाला के हाेटल में जिस्मफरोशी, पुलिस आपत्तिजनक हालत में युवक-युवतियाें काे देख रह गई दंग; मालिक माैके से फरार

chat bot
आपका साथी