महिला समेत तीन लोगों ने दिया कौंसिल दफ्तर में धरना

खन्ना नगर कौंसिल परिसर के अंदर एक महिला समेत तीन लोग वीरवार की सुबह धरने पर बैठ गए। मामला भट्टियां इलाके में किसी मकान के निर्माण को लेकर था।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Jul 2020 07:47 PM (IST) Updated:Fri, 03 Jul 2020 01:04 AM (IST)
महिला समेत तीन लोगों ने दिया कौंसिल दफ्तर में धरना
महिला समेत तीन लोगों ने दिया कौंसिल दफ्तर में धरना

जागरण संवाददाता, खन्ना : खन्ना नगर कौंसिल परिसर के अंदर एक महिला समेत तीन लोग वीरवार की सुबह धरने पर बैठ गए। मामला भट्टियां इलाके में किसी मकान के निर्माण को लेकर था। धरना देने वालों का आरोप था कि नियमों को ताक पर रखकर मकान का निर्माण किया जा रहा है और उनकी शिकायत पर खन्ना नगर कौंसिल की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

नगर कौंसिल दफ्तर में धरने पर बैठे दर्शन सिंह, कुलदीप कौर व भगवंत सिंह चाना का कहना था कि उनके पड़ोस में उनका भाई रहता है। वह नगर कौंसिल से नक्शा पास कराए बिना मकान का निर्माण कर रहा है। 21 जनवरी से वे शिकायत कर रहे हैं, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की जा रही। पहले एक बार काम रुकवा दिया गया, लेकिन कुछ ही दिन में फिर शुरू हो गया।

उन्होंने कहा कि 28 जून को उन्होंने एडीसी जसपाल सिंह को इसकी शिकायत दी। एडीसी ने ईओ रणबीर सिंह को कार्रवाई के लिए लिखा, लेकिन फिर भी नगर कौंसिल हाथ पर हाथ धरे बैठी है। इस हालात में उनके सामने संघर्ष के बिना कोई रास्ता नहीं बचता।

घरेलू विवाद है, काम रुकवा दिया : ईओ

खन्ना नगर कौंसिल के ईओ रणबीर सिंह ने कहा कि मामला घरेलू विवाद का है। फिर भी मौके पर टीम को भेज कर काम रुकवा दिया है। मकान बनाने वालों ने नक्शा जमा कराया हुआ है, लेकिन शिकायत के बाद उसे पेंडिंग रख दिया है। जांच की जाएगी कि मकान कानून के दायरे में बन रहा है या नहीं।

chat bot
आपका साथी