मुलाजिम की निकला 3.40 लाख की लूट का मास्टरमाइंड, साथियों के साथ मिलकर दिया था वारदात को अंजाम

गुरप्रीत सिंह उर्फ गोपी इस लूट कांड का मास्टर माइंड है। लाकडाउन के बाद वो और उसके दोस्त आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे। उसने अपने दोस्तों को बताया कि उसके मालिक के पास बहुत पैसा है और इसके बाद उन्होंने पूरी योजना के साथ वारदात को अंजाम दिया।

By Edited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 01:51 AM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 08:58 AM (IST)
मुलाजिम की निकला 3.40 लाख की लूट का मास्टरमाइंड, साथियों के साथ मिलकर दिया था वारदात को अंजाम
पकड़े गए आरोपितों के बारे में जानकारी देतीं हुई ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर कंवरदीप कौर। (जागरण)

लुधियाना, जेएनएन। गिल रोड के एटीआई रोड इलाके में करीब 11 दिन पहले हुई 3.40 लाख रुपये लूट की वारदात को कंपनी के मुलाजिम व उसके साथियों ने ही अंजाम दिया था। थाना डिवीजन नंबर-छह की शेर पुर चौकी पुलिस ने मामले में तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर इनसे 1.40 लाख की नकदी, कार और लूटा गया स्कूटर बरामद किया है। मामले में दो अन्य साथियों की पुलिस को तलाश है।

ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर कंवरदीप कौर ने बताया कि आरोपितों की पहचान काकोवाल रोड के बावा कालोनी निवासी गुरप्रीत सिंह उर्फ गोपी, आनंदपुरी की गली नंबर-दो निवासी संजीव कुमार उर्फ संजू बाहमण और ताजपुर रोड के विश्वकर्मा कालोनी निवासी मोहित शर्मा के रूप में हुई। इनके साथी समराला चौक निवासी तोती और काकोवाल निवासी शुभम उर्फ गोपी की तलाश जारी है। गुरप्रीत सिंह उर्फ गोपी इस लूट कांड का मास्टर माइंड है। पूछताछ में उसने बताया कि वो अरोड़ा पैलेस स्थित दाना मंडी स्थित जिंदल टेक्सटाइल के पास नौकरी करता था। उसका काम मार्केट से कैश इकट्ठा करने का था।

लाकडाउन के बाद वो और उसके दोस्त आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे। उसने अपने दोस्तों को बताया कि उसके मालिक के पास बहुत पैसा है। ग्यासपुरा में कपड़े का कारोबार करने वाले सचिन जैन के साथ उनका कारोबार चलता है। इस कारण सचिन जैन के पास काम करने वाला संदीप जैन उसके मालिक से आए दिन कलेक्शन करके ले जाता है। उसके पास लाखों रुपये होते हैं। उस पर हमला करके रकम लूटी जा सकती है। नौ अक्टूबर की शाम छह बजे उसने अपने साथियों को सूचना दी कि संदीप जैन स्कूटर पर पेमेंट लेकर निकला है। पता चलते ही घात लगाए खड़े उसके साथियों ने बिना नंबर प्लेट वाली वरना कार से उसके स्कूटर को टक्कर मार गिरा दिया। गोपी व तोती ने उसपर दात से हमला कर दिया। संजीव कुमार ने उस पर पिस्तौल तान दिया। गोपी उसका स्कूटर लेकर फरार हो गया। वारदात को अंजाम देने के बाद सभी आरोपितों ने जालंधर बाईपास पहुंच कर लूटी हुई रकम आपस में बांट ली। गुरप्रीत को भी उसमें से 58 हजार रुपये मिले। चौकी इंचार्ज कपिल शर्मा ने तीनों आरोपितों को गिरफ्तार करके अदालत से दो दिन का रिमांड हासिल किया है।

कपिल ने बताया कि संजीव कुमार के खिलाफ थाना बस्ती जोधेवाल में तीन केस तथा जगराओं के थाना सदर में एक केस दर्ज है। वारदात में इस्तेमाल किया गया पिस्तौल व दात तोती व शुभम के पास है। उनके पकड़े जाने के बाद वो हथियार भी बरामद कराए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी