लुधियाना के समराला में किसान की तीन एकड़ गेहूं की फसल जली, गांववासियों ने आग पर पाया काबू

लुधियाना के समराला में पड़ते गांव सेह में एक किसान रणजोध सिंह की साढे़ तीन एकड़ गेहूं की फसल जल कर राख हो गई। सभी गांववासी पानी की बाल्टियां व टैंकर भर कर घटना स्थान पर पहुंचे और मुश्किल से आग पर काबू डाला।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Mon, 03 May 2021 11:59 AM (IST) Updated:Mon, 03 May 2021 11:59 AM (IST)
लुधियाना के समराला में किसान की तीन एकड़ गेहूं की फसल जली, गांववासियों ने आग पर पाया काबू
लुधियाना के समराला में किसान के खेतों में लगी आग।

समराला, (लुधियाना) जेएनएन। लुधियाना के समराला में पड़ते गांव सेह में एक किसान रणजोध सिंह की साढे़ तीन एकड़ गेहूं की फसल जल कर राख हो गई। गांव निवासी आग लगने का कारण बिलजी के पोल से गिरी चिंगारी बता रहे हैं, लेकिन आग लगने के सही कारणों का अभी तक कोई पता नहीं लग सका। किसान ने बताया कि जब फसल को आग लगी तो राहगीर खेतों के नजदीक से गुजर रहा था, जिसने इसकी सूचना नजदीक के किसान को दी, जिनके द्वारा हिम्मत करते इसकी मुनादी करवा दी और सभी गांव निवासियों को पानी की बाल्टियां व टैंकर भर कर घटना स्थान पर पुहंचने के लिए कहा। मुनादी सुनते ही गांव के लोग पानी के टैंकर भर कर खेतों मे पहुंचे व मुश्किल से आग पर काबू डाला।

यह भी पढ़ें- Mini Lockdown in Jalandhar : जालंधर के बाजार हुए सुनसान, गलियों में गूंज रहे पुलिस के हूटर

बाबा रणजोध सिंह ने बताया कि गांव के लोगों द्वारा आग बुझाने के लिए की कोशिश से पीड़ित किसान की एक एकड़ गेहूं की फसल का बचाव हो गया, लेकिन बाकी की फसल आग की चपेट में आने के कारण उसका करीब डेढ़ दो लाख रुपये का नुकसान हुआ है। उन्होंने बताया कि पीड़ित किसान ने उक्त जमीन लीज पर ली हुई थी जिस कारण उसको दोगुनी मार पड़ी है। किसान रणजोध सिंह ने बताया कि उसने एक दो दिन में मशीन लगा कर गेहूं की कटाई करवानी थी, लेकिन मौसम की खराबी देखते वह मशीन नहीं लगा सका। गांव के लोगों ने प्रशासन से मांग की है कि पीड़ित किसान की आग लगने के कारण जल चुकी गेहूं के नुकसान की भरपाई के लिए घटना स्थान का मौका करवा कर उसको बनता मुआवजा दिया जाए।

यह भी पढ़ें- भोले शंकर की भक्ति व योग है विधायक बेरी की शक्ति, दोस्ती को मानते हैं सबसे बड़ी ताकत

गांव निवासी बलिहार सिंह व रणजीत सिंह कनाडा ने बताया कि जब गांव के गुरुघर से एक किसान की गेूहं की फसल को आग लगने की मुनादी हुई तो सारे गांव ने भाईचारक सांझ दिखाते अपने-अपने घर से बालियां व टैंकर भर कर आग पर काबू डाला। उन्होंने बताया कि घटनास्थल के नजदीक के खेतों वालों ने तब ही अपनी मोटरें चला दी और आग बुझाने में लग गए।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी