लुधियाना में टाइल कारोबारी से 10 लाख की फिरौती मांगने वाले तीन आरोपित गिरफ्तार, गोली से उड़ाने की दी थी धमकी

लुधियाना में शेर पुर चौक स्थित टाइल का शोरूम करने वाले कारोबारी को फोन पर गोली से उड़ाने की धमकी देकर फिरौती मांगने वाले आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने केस दर्ज कर आज अदालत में पेश किया।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 12:57 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 12:57 PM (IST)
लुधियाना में टाइल कारोबारी से 10 लाख की फिरौती मांगने वाले तीन आरोपित गिरफ्तार, गोली से उड़ाने की दी थी धमकी
लुधियाना में टाइल कारोबारी से फिरौती मांगने वाले तीन आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

जागरण संवाददाता, लुधियाना। लुधियाना में शेर पुर चौक स्थित टाइल का शोरूम करने वाले कारोबारी को फोन पर गोली से उड़ाने की धमकी देकर 10 लाख रुपये की फिरौती मांगने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को थाना मोती नगर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उनके कब्जे से एक रिवाल्वर, दो जिंदा कारतूस, दो लोहे के दात तथा एक स्कूटर बरामद किया गया। आरोपितों पर केस दर्ज करके शुक्रवार उन्हें अदालत में पेश किया गया। जहां से दो दिन का रिमांड हासिल करके कड़ी पूछताछ की जा रही है। एएसआई अनिल कुमार ने बताया कि उनकी पहचान ग्यासपुरा निवासी अमनदीप सिंह, पंकज यादव तथा उदय प्रताप के रूप में हुई।

पुलिस ने शेर पुर की रेलवे कालोनी निवासी राकेश कुमार गोयल की शिकायत पर उनके खिलाफ केस दर्ज किया। अपने बयान में उसने बताया कि शेर पुर चौक में उनका आरके टाइल वल्र्ड के नाम से शोरूम है। बुधवार दोपहर बाद 3 बजे वो अपने शोरूम में बैठा हुआ था। उसी समय उसके मोबाइल फोन नंबर 78890-74166 पर मोबाइल नंबर 63904-00653 से किसी अज्ञात व्यक्ति का फोन आया। उधर से बात करने वाले ने उसे धमकाते हुए कहा कि शाम 7 बजे तक 10 लाख रुपये लेकर ग्यासपुरा पार्क के पास आ जाओ। नहीं तो गोली मार दी जाएगी। जिसके बाद उसने मामले की शिकायत पुलिस काे दी। पुलिस ने ट्रैप लगा कर तीनों आरोपितों को उस समय गिरफ्तार कर लिया, जब वो फिरौती की रकम लेने के लिए पार्क के पास पहुंचे।

अनिल कुमार ने बताया कि इसी गिरोह ने पिछले महीने राकेश गोयल से गन प्वाइंट पर 80 हजार रुपये लूटे थे। उस रात वो दुकान बंद करके घर जा रहे थे। उसी दौरान मोटरसाइकिल पर आए आरोपितों ने उन्हें जान से मारने की धमकी देकर बैग छीन लिया था। बैग में उक्त नगदी व अन्य दस्तावेज थे। मामले काे लेकर थाना डिवीजन नंबर 6 की शेर पुर चौकी पुलिस ने तक केस दर्ज किया था। उसी रात उनकी लोकेशन मिलने पर पुलिस ने जनकपुरी इलाके का घेराव किया था। मगर तब आरोपित पुलिस से बच निकलने में सफल हाे गए थे। अब उस मामले में थाना शेर पुर पुलिस भी उन्हें प्रोडक्शन वारंट पर लेगी।

chat bot
आपका साथी