लुधियाना के लोगों को जल्द मिलेगी सस्ती गैस, यह कंपनी बिछाएगी पाइपलाइन

लुधियाना के लोगों को घर तक सस्ती नेचुरल गैस पहुंचाई जाएगी। लुधियाना और साथ लगते कस्बों में गैस पाइन लाइन बिछाई जाएगी।

By Sat PaulEdited By: Publish:Mon, 19 Nov 2018 05:22 PM (IST) Updated:Mon, 19 Nov 2018 05:22 PM (IST)
लुधियाना के लोगों को जल्द मिलेगी सस्ती गैस, यह कंपनी बिछाएगी पाइपलाइन
लुधियाना के लोगों को जल्द मिलेगी सस्ती गैस, यह कंपनी बिछाएगी पाइपलाइन

लुधियाना, जेएनएन। लुधियाना के लोगों को जल्द पाइप लाइन के जरिये घर तक सस्ती नेचुरल गैस पहुंचाई जाएगी। इसके लिए जल्द ही लुधियाना और साथ लगते कस्बों में गैस पाइन लाइन बिछाई जाएगी। यह जानकारी थिंक गैस कंपनी के सीईओ हरदीप सिंह राय ने होटल पार्क प्लाजा में प्रेस वार्ता में दी।

उन्होंने कहा कि तेल से सस्ती होने के बावजूद प्राकृतिक गैस भारत की उर्जा की आवश्यकता में मात्र 6 फीसदी का योगदान दे रही है। ऐसे में अब देशभर में नैचूरल गैस का प्रचलन बढ़ रहा है। इसको लेकर थिंक गैस की ओर से औद्योगिक नगरी लुधियाना, बरनाला और मोगा में नैचूरल गैस एंव सीएनजी की सुविधा मुहैया करवाई जाएगी। इसके लिए आने वाले कुछ महीने में पाइप लाइन बिछाने का काम आरंभ हो जाएगा।उन्होंने बताया कि कंपनी की ओर से लुधियाना के साथ लगते सभी कस्बों के साथ साथ शहर के कुछ हिस्से में गैस पाइप लाइन बिछाई जाएगी।

पंजाब में सौ सीएनजी पंप खोले जाएंगे

कंपनी की ओर से पंजाब में अगले आठ सालों में 100 सीएनजी पंप खोलने की योजना है। इसमें पचास पंप केवल लुधियाना शहर में ही खोले जाएंगे। इसके साथ ही नैचूरल गैस पाइप लाइन के जरिए सस्ती गैस मुहैया करवाई जाएगी। उन्होंने बताया कि घरों में नैचूरल गैस 15 प्रतिशत की सेविंग करती है, जबकि इंडस्ट्री में दस प्रतिशत तक की सेविंग है। इसी प्रकार सीएनजी के वाहनों में 25 प्रतिशत की बचत की जा सकती है। कंपनी की ओर से गेल कंपनी की ट्रंक लाइन से गैस ली जाएगी। इस प्रोजैक्ट के लिए अप्रूवल मिल चुकी है और शीघ्र काम आरंभ कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी