जिले में आक्सीजन की कोई कमी नहीं :बैंबी

स्थानीय निकाय विभाग के डिप्टी डायरेक्टर और जिला लुधियाना के आक्सीजन नोडल अधिकारी अमित बैंबी ने कहा है कि जिले में कोविड और नॉन कोविड दोनों तरह के मरीजों को आक्सीजन मिल रही है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 04:00 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 04:00 AM (IST)
जिले में आक्सीजन की कोई कमी नहीं :बैंबी
जिले में आक्सीजन की कोई कमी नहीं :बैंबी

जागरण संवाददाता, खन्ना : स्थानीय निकाय विभाग के डिप्टी डायरेक्टर और जिला लुधियाना के आक्सीजन नोडल अधिकारी अमित बैंबी ने कहा है कि जिले में कोविड और नॉन कोविड दोनों तरह के मरीजों को आक्सीजन मिल रही है। ऐसी अफवाहें गलत हैं कि केवल कोविड मरीजों को ही आक्सीजन सप्लाई दी जाएगी। बैंबी वीरवार को खन्ना के नगर कौंसिल के दौरे पर आए थे। इस दौरान उन्होंने मीडिया से बात की।

बैंबी ने कहा कि निजी अस्पतालों को नॉन कोविड ऐसे मरीजों की जानकारी देनी होगी जिन्हें आक्सीजन की जरूरत है। इस संबंधी आदेश बिल्कुल स्पष्ट हैं। उन्होंने कहा कि जिले में पर्याप्त आक्सीजन मौजूद है। लेकिन इसके दुरुपयोग को रोकने के लिए नजर लगातार रखी जा रही है। जिले में रोजाना 3600 से 3700 सिलेंडर आक्सीजन के तैयार हो रहे हैं। उनके पास 2 आक्सीजन प्लांट और छह बोटलिग प्लांट काम कर रहे हैं।

अमित के अनुसार मंडी गोबिदगढ़ से जिला लुधियाना को रोजाना 100 सिलेंडर दिए जा रहे हैं। खन्ना के अस्पतालों को मंडी गोबिदगढ़ से जोड़ दिया गया है। उन्होंने कहा कि किसी भी तरह की अफवाह की तरफ ध्यान नहीं दिया जाए।

-------

खन्ना कौंसिल के पौने दस करोड़ के यूसी पेंडिग

बैंबी ने कहा कि खन्ना नगर कौंसिल को पंजाब अर्बन इंप्रूवमेंट कार्यक्रम के तहत 12 करोड़ रुपये की ग्रांट दी गई थी। इसमें से केवल सवा दो करोड़ के ही यूसी (यूजर सर्टिफिकेट) कौंसिल की तरफ से भेजे गए हैं। बाकी के पौने दस करोड़ के यूसी उन्हें जल्द भेजने के निर्देश वीरवार की बैठक में दिए गए हैं। बैंबी ने कहा कि ईओ चरणजीत सिंह की तरफ से कोविड के चलते मजदूरों की कमी को यूसी भेजने में देरी का कारण बताया है। लेकिन, जल्द ही सारे विकास के काम पूरे कराने की बात कही है।

chat bot
आपका साथी