दीवाली और छठ पूजा के लिए गांव जाना चाहते हैं श्रमिक, ट्रेनों में नहीं मिल रही सीटें

त्योहार नजदीक आने से अधिकतर ट्रेनें नो रूम हो गई हैं जिस कारण लोगों को आरक्षित टिकट नहीं मिल पा रही है। लुधियाना रेलवे स्टेशन के रिजर्वेशन सेंटर से रोजाना सैकड़ों लोग निराश होकर लौट रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 06:36 AM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 06:36 AM (IST)
दीवाली और छठ पूजा के लिए गांव जाना चाहते हैं श्रमिक, ट्रेनों में नहीं मिल रही सीटें
दीवाली और छठ पूजा के लिए गांव जाना चाहते हैं श्रमिक, ट्रेनों में नहीं मिल रही सीटें

डीएल डान, लुधियाना : त्योहार नजदीक आने से अधिकतर ट्रेनें नो रूम हो गई हैं, जिस कारण लोगों को आरक्षित टिकट नहीं मिल पा रही है। लुधियाना रेलवे स्टेशन के रिजर्वेशन सेंटर से रोजाना सैकड़ों लोग निराश होकर लौट रहे हैं। रेल अधिकारी बताते हैं कि लंबी दूरी की तकरीबन सभी ट्रेनों की सीटें रिजर्व हो चुकी है। छह-सात ट्रेनें तो नो रूम हो चुकी हैं, मतलब इनमें वेटिंग टिकट भी नहीं मिल रही है।

स्पेशल ट्रेनें चलाने की मांग

ट्रेनों में आरक्षित टिकट नहीं मिलने के कारण रेल यात्रियों ने रेल मंत्रालय से स्पेशल ट्रेन चलाने की मांग की है। यात्री विजय सिंह, धीरज कुमार, भूषण कुमार, जितेंद्र कुमार ने कहा कि त्योहार होने के कारण उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल आदि राज्यों में जाने के लिए लोगों को ट्रेन में आरक्षित टिकट नहीं मिल रहा है। रेलवे को चाहिए कि स्पेशल ट्रेन चलाएं। उन्होंने कहा कि रेल मंत्री को चाहिए कि अमृतसर, जम्मू तवी और फिरोजपुर से रोजाना दो-दो स्पेशल ट्रेन चलाएं ताकि दूसरे प्रदेशों में जाने वाले रेल यात्रियों को परेशानी न हो।

इन ट्रेनों में वेटिंग टिकट भी नहीं मिल रही

ट्रेन नंबर-- ट्रेन का नाम

03308 -- किसान एक्सप्रेस

05734 -- अमरपाली एक्सप्रेस

05934 -- डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस

05656 -- कामाख्या एक्सप्रेस

02926 -- पश्चिम एक्सप्रेस ा

04688 -- गरीब रथ एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन चलाने पर करेंगे विचार : डीआरएम

त्योहारों को लेकर लंबी दूरी की तकरीबन ट्रेनों में आरक्षित टिकट नहीं मिलने और स्पेशल ट्रेनें चलाने की मांग के बारे में फिरोजपुर रेल मंडल के डीआरएम सीमा शर्मा से बात करने पर उन्होंने कहा कि यात्रियों की डिमांड जायज है। उन्होंने कहा कि स्पेशल ट्रेनों के लिए वे विभाग के शीर्ष अधिकारी से विचार विमर्श करेंगे।

chat bot
आपका साथी