गांधी नगर मार्केट से करोड़ों की टैक्स वसूली, सुविधा के नाम पर पार्किंग भी नहीं

होजरी परिधानों के लिए मशहूर गांधी नगर मार्केट में पैदल चलना भी मुश्किल हो जाता है। मार्केट के लिए पार्किंग की व्यवस्था नहीं है। व्यापारियों और ग्राहकों को जहां-तहां वाहन खड़ा करना पड़ता है। इसके कारण मार्केट में माल लाना या ग्राहकों को माल लेकर जाने में मुश्किल हो जाता है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 07:25 AM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 07:25 AM (IST)
गांधी नगर मार्केट से करोड़ों की टैक्स वसूली, सुविधा के नाम पर पार्किंग भी नहीं
गांधी नगर मार्केट से करोड़ों की टैक्स वसूली, सुविधा के नाम पर पार्किंग भी नहीं

डीएल डान, कुलदीप सिंह काला, लुधियाना : होजरी परिधानों के लिए मशहूर गांधी नगर मार्केट में पैदल चलना भी मुश्किल हो जाता है। मार्केट के लिए पार्किंग की व्यवस्था नहीं है। व्यापारियों और ग्राहकों को जहां-तहां वाहन खड़ा करना पड़ता है। इसके कारण मार्केट में माल लाना या ग्राहकों को माल लेकर जाने में मुश्किल हो जाता है। गांधी नगर मार्केट के व्यापारियों ने सरकार से मांग किया कि पास में खाली पड़ी जगह या पार्कों पर मल्टी लेवल पार्किंग बनाई जाए ताकि मार्केट में आने जाने वाले ग्राहकों और दुकानदारों सहूलियत मिल सके।

:::::::::

गांधी नगर मार्केट में पार्किंग व्यवस्था नहीं है। सरकार गांधी नगर मार्केट से करोड़ों रुपया टैक्स वसूल करती है। लेकिन यहां सुविधा के नाम पर सरकार की ओर से कुछ भी नहीं दिया गया है। सरकार मार्केट के पास मल्टीलेबल पार्किंग बनाए।

- अवधेश कुमार साहू गांधी नगर मार्केट में नगर निगम की ओर से भी कोई खास फेसिलिटी नहीं है। सरकार और नगर निगम को चाहिए कि गांधी नगर मार्केट के लिए मल्टी लेवल पार्किंग बनाए ताकि व्यापारियों और दूसरे प्रदेशों से आने वाले ग्राहकों को सुविधा मिल सके।

- सरवन कुमार लुधियाना प्रदेश का आर्थिक हब है। यहां गांधी नगर मार्केट में देश के कोने-कोने से व्यापारी आते हैं। ऐसे में सरकार को चाहिए कि यहां मल्टी लेवल पार्किंग बनाएं ताकि सभी को सुविधा मिल सके। बाजार में लोगों को आवागमन में सुविधा हो।

- मानस मिश्रा गांधी नगर मार्केट में पार्किंग की समस्या जटिल है यहां आने वाले ग्राहक घबराते हैं कि कार या दो पहिया वाहन कहां पार्क कर मार्केट में जाएंगे। आलम यह है कि पार्किंग व्यवस्था नहीं होने से काफी ग्राहक यहां आते ही नहीं है।

- वासु सहगल गांधी नगर मार्केट में तकरीबन व्यापारियों की दुकान छोटी है। लेकिन व्यापार बड़ा है। माल लाने ले जाने के लिए वाहनों की आवश्यकता होती है। ऐसे में यहां पार्किंग नहीं होने से भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

- बबलू मंडल गांधी नगर मार्केट में दुकान तो है लेकिन पार्किंग व्यवस्था नहीं होने के कारण व्यापार करने में भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। ग्राहकों को वाहन खड़े करने के लिए जगह नहीं मिलने से मार्केट में ग्राहक कम आते है।

- चतर सिंह गांधी नगर मार्केट में पार्किंग व्यवस्था नहीं है। सरकार चाहे तो चांद सिनेमा के सामने बड़े- बड़े दो पार्क हैं वहां पर मल्टी लेवल पार्किंग बनाकर व्यापारियों को सहूलियत दे सकते हैं।

- बबलू सिंह गांधी नगर मार्केट में व्यापार से सरकार को काफी लाभ है। यहां से काफी टैक्स मिलता है। लेकिन सरकार सुविधा कुछ नहीं दे रही है। नगर निगम या प्रदेश सरकार को यहां पर मल्टी लेवल पार्किंग बनाकर व्यापारियों और ग्राहकों को सुविधा देनी चाहिए।

- दिनेश पोपले गांधी नगर मार्केट व्यापारियों के लिए सुविधा विहीन है। मार्केट में कोई व्यवस्था नहीं होने से परेशानी ही परेशानी है। सरकार मार्केट के लिए मल्टी लेवल पार्किंग बनाए ताकि व्यापारियों को सुविधा मिल सके।

- हरीश कुमार किसी भी मार्केट के लिए पार्किंग होना जरूरी है और गांधी नगर मार्केट में पार्किंग नहीं है। इससे मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है सरकार यहां की व्यापारियों के लिए मल्टी लेवल पार्किंग बनाए।

- पवन सलूजा

chat bot
आपका साथी