इस्लाम गंज में चार जगह ताले तोड़ लाखों की चोरी

इस्लाम गंज इलाके में सोम-मंगलवार रात चोरों ने चार जगहों पर चोरी की वारदातें कीं। चोर वहां से लाखों की नगदी व अन्य सामान चोरी करके ले गए। तड़के चार बजे चोरों की आवाज सुन कर एक व्यक्ति की नींद भी खुली।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Nov 2021 08:56 PM (IST) Updated:Tue, 23 Nov 2021 08:56 PM (IST)
इस्लाम गंज में चार जगह ताले तोड़ लाखों की चोरी
इस्लाम गंज में चार जगह ताले तोड़ लाखों की चोरी

जागरण संवाददाता, लुधियाना : इस्लाम गंज इलाके में सोम-मंगलवार रात चोरों ने चार जगहों पर चोरी की वारदातें कीं। चोर वहां से लाखों की नगदी व अन्य सामान चोरी करके ले गए। तड़के चार बजे चोरों की आवाज सुन कर एक व्यक्ति की नींद भी खुली। मगर जब तक वो बाहर आकर कुछ करता, वो भाग चुके थे। सूचना मिलने पर पहुंची थाना डिवीजन नंबर दो पुलिस ने घटना स्थल का जायजा लेने के बाद मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

सरबजीत सिंह ने बताया कि गुरुद्वारा श्री हरगोबिद साहिब के पास उसकी चावला करियाना स्टोर के नाम से दुकान है। उसी दुकान में वो सरसों के तेल का भी व्यापार करते हैं। दुकान के ऊपर की उनकी रिहायश भी है। वारदात से पहले चोरों ने स्ट्रीट लाइट बंद कर दी थी। तड़के खड़ाक सुन कर उनकी आंख खुल गई। बाहर निकल कर देखा तो चोर भाग रहे थे। उसने शोर मचा कर उनका पीछा भी किया, मगर वो फरार हो गए। वापस आकर देख तो उनकी दुकान का शटर खुला हुआ था। उसके ताले तोड़ कर सामने वाले मकान की बाहर से कुंडी लगा कर उस पर लगे हुए मिले। चोरों ने ऐसा इस लिए किया ताकि उस मकान में रहने वाले लोग अगर कोई आवाज सुन भी लें तो बाहर न निकल सकें। चेक करने पर पता चला कि चोर गल्ले में पड़ी 35 हजार रुपये की नगदी चोरी कर ले गए हैं।

शादी समारोह में गया परिवार, घर में चोरी

पड़ोस वाली गली में रहने वाले दीप सिंह ने बताया कि कपड़े की फेरी लगाने का काम करता है। बुधवार को पटियाला में उनके रिश्तेदारों के यहां शादी है। इसके चलते वो सोमवार शाम ही परिवार समेत वहां चला गया था। मंगलवार सुबह मकान के टूटे ताले देख पड़ोसियों ने फोन करके बताया तो वो शादी बीच में छोड़ कर वापस लौट आया। यहां आकर चेक करने पर देखा कि मकान में घुसे चोर एलसीडी 32 इंच, मोबाइल फोन, सोने की 2 अंगूठियां, 30 हजार रुपये की नगदी तथा नए कपड़ों से भरा बैग चोरी करके ले गए थे।

दुकान से रिफाइंड की पेटी और दस हजार रुपये चोरी

उसी गली में राजू करियाना स्टोर के मालिक मंजीत सिंह ने बताया कि उनकी दुकान के ताले तोड़ कर घुसे चोर गल्ले में पड़ी 10 हजार रुपये की नगद तथा रिफाइंड तेल की एक पेटी चोरी करके ले गए हैं।

पड़ोसी के रखे गहने चुरा ले गए चोर

उससे चंद कदमों की दूरी पर लेडीज चप्पल बनाने वाली फैक्ट्री के मालिक विक्की ने बताया कि ताले तोड़ कर घुसे चोर वहां से चांदी के आधा किलो के जेवर तथा 50 हजार रुपये की नगदी चोरी करके ले गए। ये रुपये और जेवर उनके पड़ोसी ने उनके घर में रखी थी, क्योंकि उनके घर में शादी थी। बताया जा रहा है कि इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों में चोरों की फुटेज मिली है। इसे कब्जे में लेकर पुलिस जांच पड़ताल कर रही है।

chat bot
आपका साथी