गुरुद्वारे की दीवार फांद घुसे चोर, गोलक तोड़ नगदी चुराई

चंडीगढ़ रोड स्थित गुरुद्वारा श्री गुरु रविदास जी में शुक्रवार रात को चोरों ने गुरुद्वारे की दीवार फांद कर गोलक तोड़ नगदी चुरा ली।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 06:33 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 06:33 AM (IST)
गुरुद्वारे की दीवार फांद घुसे चोर, गोलक तोड़ नगदी चुराई
गुरुद्वारे की दीवार फांद घुसे चोर, गोलक तोड़ नगदी चुराई

संसू, लुधियाना : चंडीगढ़ रोड स्थित गुरुद्वारा श्री गुरु रविदास जी में शुक्रवार रात को चोरों ने गुरुद्वारे की दीवार फांद कर गोलक तोड़ नगदी चुरा ली। मामले का पता तब चला जब शनिवार की सुबह ग्रंथी गुरुद्वारा साहिब में पहुंचा। उसने तुरंत मामले की सूचना गुरुद्वारे की प्रबंधक कमेटी व पुलिस को दी। थाना मोती नगर की पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालनी शुरू कर दी है।

गुरुद्वारा श्री गुरु रविदास जी के ग्रंथी नाजर सिंह ने बताया कि वह शनिवार की सुबह करीब 5:00 बजे गुरुद्वारे में पहुंचा तो उसने देखा कि गुरुद्वारे का मुख्य गेट अंदर से बंद था। तभी वह गुरुद्वारे के सेवादार को साथ लेकर गुरुद्वारा के पिछले दरवाजे की तरफ गया तो देखा कि पिछला दरवाजा टूटा हुआ था। जब वह दोनों गुरुद्वारे के अंदर दाखिल हुए तो उन्होंने देखा कि गोलक टूटी हुई थी और उसमें से नगदी गायब थी। गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के मेंबर्स ने बताया कि गोलक में से करीब 10 हजार की नगदी थी। थाना मोती नगर की प्रभारी गुरशिंदर कौर ने बताया कि उन्हें शनिवार की सुबह मामले की सूचना मिली थी। तुरंत ड्यूटी अफसर को भेज कर मामले की जांच शुरू करवाई गई।

चोरों ने दीवार फांद तोड़े सीसीटीवी कैमरे

ग्रंथी नाजर सिंह ने बताया कि जब वह सेवादार के साथ पिछले दरवाजे से दाखिल हुआ तो उसने देखा कि गुरुद्वारे के पिछले गेट व अंदर लगे सीसीटीवी कैमरे टूटे हुए थे। जिसके चलते चोरी की घटना कैमरों में कैद नही हो पाई।

chat bot
आपका साथी