द यूनिराइज व‌र्ल्ड स्कूल ने नेशनल क्विज में मारी बाजी

एसपीओटी साइंस प्रमोशन ओरिएंट टेस्ट विक्रम सराभाई साइंस फाउंडेशन द्वारा नेशनल लेवल पर क्विज करवाई गई थी। इमसें पंजाब में केवल तीन ही छात्रों को चयन हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 08:22 PM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 08:22 PM (IST)
द यूनिराइज व‌र्ल्ड स्कूल ने नेशनल क्विज में मारी बाजी
द यूनिराइज व‌र्ल्ड स्कूल ने नेशनल क्विज में मारी बाजी

जागरण संवाददाता, जगराओं : एसपीओटी साइंस प्रमोशन ओरिएंट टेस्ट विक्रम सराभाई साइंस फाउंडेशन द्वारा नेशनल लेवल पर क्विज करवाई गई थी। इमसें पंजाब में केवल तीन ही छात्रों को चयन हुआ। खास बात है कि तीनों छात्र द यूनिराइज व‌र्ल्ड स्कूल के हैं। इसमें दसवीं का राघव गोयल, ग्यारहवीं की गुरजोत कौर व कोमल लेखी ने इस परीक्षा को उत्तीर्ण किया है।

विक्रम सराभाई साइंस फाउंडेशन छात्रों के लिए हर साल एसपीओटी मूल्यांकन परीक्षा आयोजित करता है, जोकि अनुशासनात्मक ज्ञान व विज्ञान की समझ को निर्धारित करने में सहायक होती है। परीक्षा दो चरणों में आयोजित की जाती है। पहले आनलाइन परीक्षा में छात्रों को शार्टलिस्ट किया जाता है। फिर छात्र को दो महीने एक इंटरैक्टिव साइंस पोर्टल स्पोटलिग के माध्यम से बौद्धिक और शैक्षणिक रूप से लाभ दिया जाता है। द यूनिराइज व‌र्ल्ड स्कूल के अध्यक्ष राकेश अग्रवाल ने कहा कि यह स्कूल के लिए बहुत ही गर्व की बात है। स्कूल के प्रबंध निर्देशक शिफू अग्रवाल, निर्देशिका पल्लवी अग्रवाल, प्रिंसिपल अंजनी सिंह, समन्वयकों व संपूर्ण स्टाफ ने इस अविस्मरणीय अवसर पर गर्व महसूस किया।

chat bot
आपका साथी