बजट को सत्ताधारियों ने सराहा, विपक्ष ने की निदा

हरविद्र सिंह सग्गू जगराओं प्रदेश के वित्तमंत्री मनप्रीत बादल ने सोमवार को बजट पेश किया। बजट प

By JagranEdited By: Publish:Tue, 09 Mar 2021 06:15 AM (IST) Updated:Tue, 09 Mar 2021 06:15 AM (IST)
बजट को सत्ताधारियों ने सराहा, विपक्ष ने की निदा
बजट को सत्ताधारियों ने सराहा, विपक्ष ने की निदा

हरविद्र सिंह सग्गू, जगराओं

प्रदेश के वित्तमंत्री मनप्रीत बादल ने सोमवार को बजट पेश किया। बजट पेश करते समय वित्त मंत्री ने एक बार खजाना भरा होने का दम भरा और दावा किया कि पंजाब सरकार ने राज्य की आर्थिक स्थिति को नियंत्रित करते हुए पंजाब को विकास की पटरी पर लाने में सफलता हासिल की है। विपक्षी दलों के नेता इस बजट को लालीपाप बजट करार दे रहे हैं। वहीं सत्ताधारी इस बजट की प्रशंसा कर रहे हैं।

------

वित मंत्री ने लोगों को किया निराश :माणूके

विधायक सर्वजीत कौर माणूके ने पंजाब सरकार के अंतिम बजट को भी पहले बजटों की तरह निराशाजनक करार देते हुए कहा कि कांगेस सरकार लोगों से किए हुए सभी वादों से भाग चुकी है। लोग इस बजट में कांग्रेस ने जो वादे किए थे उन्हें पूरा करने की आशा लगाए बैठे थे लेकिन वित मंत्री ने लोगों को इस वार भी निराश किया।

-----

किसानों का पूरा कर्ज माफ नहीं किया: कलेर

पूर्व विधायक एसआर कलेर ने कहा कि कांग्रेस जो वादे करके सत्ता में आई थी वह सभी ठंडे बस्ते में डाल दिए हैं। पहले वादे के अनुसार अब तक किसानों का पूरा कर्ज माफ नहीं किया गया और मजदूरों का कर्ज माफ करने का ऐलान पिछले बजट में भी किया गया था। इस सरकार ने सिवाय वादे करने के अलावा कुछ नहीं किया।

--------

बजट सराहनीय, प्रदेश में बढ़ेगी खुशहाली: वैद

वरिष्ठ कांगेस नेता वैद नसीब चंद ने कहा कि जो बजट पेश किया है वह सराहनीय है। इससे खुशहाली बढे़गी। किसान, मजदूरों का कर्ज माफ करने से उन्हें भारी राहत मिलेगी। बुढापा पेंशन बढ़ाने, महिलाओं को बस सफर फ्री करने और शगुन स्कीम की राशि 51 हजार करना क्रांतिकारी कदम है।

-------

बजट वित मंत्री का नहीं, प्रशांत किशोर का: ग्रेवाल

गुरचरन सिंह ग्रेवाल जिला प्रधान अकाली दल ने पंजाब सरकार के इस बजट को दिशाहीन करार देते हुए सभी के सपनों को चकनाचूर करने वाला करार दिया। यह बजट वित मंत्री का नहीं बल्कि प्रशांत किशोर का है। पिछली वार भी पंजाब के लोगों को लुभावने सपने दिखाए थे। इस बार कैप्टन और प्रशांत किशोर की दाल गलने वाली नहीं है।

---------

किसानों और मजदूरों को मिलेगी राहत: गालिब

जिला लुधियाना देहात कांग्रेस के प्रधान करन गालिब ने बजट को दूरदर्शी करार देते हुए इसे सराहा। बजट से किसानों और मजदूरों को काफी राहत मिलेगी। कर्मचारियों को छठे पे कमीशन का लाभ दिया जा रहा है। गरीब व मध्य वर्ग को भारी राहत मिलेगी।

---------

बजट में दावे ही किए गए: नवीन

वरिष्ठ एडवोकेट नवीन गुप्ता ने बजट पर कहा कि इस बजट में दावे तो बहुत किए हैं लेकिन आम आदमी की रोटी के लिए कोई प्रबंध नहीं किए गए। पंजाब सरकार की नीतियों से आम आदमी अपने इस हक से दूर होता जा रहा है। पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस गैस के दाम आसमान छू रहे हैं।

--------

बुजुर्गों, महिलाओं और छात्रों को राहत : गुप्ता

नरेश गुप्ता पूर्व प्रधान लोक सेवा सोसायटी ने इस बजट की सराहना करते हुए कहा कि वित मंत्री ने सराहनीय बजट पेश करते हुए राज्य को नई दिशा देने की कोशिश की है। मुख्य रूप से राज्य की आर्थिक हालत में सुधार करना। बुजुर्गों, महिलाओं और स्कूल-कालेज के छात्रों को राहत दी गई है।

-------

योजनाओं को आगे बढ़ाने में सफलता मिलेगी: सभ्रवाल

ब्लाक कांग्रेस प्रधान रविद्र सभ्रवाल ने कहा कि वित मंत्री बादल ने सरकार के अंतिम बजट में यह साफ कर दिया है कि सरकार पंजाब में खुशहाली लाने के लिए सफलतापूर्वक आगे बढ रही है। सरकार ने जो वादे किए थे उन वादों को पूरा करने के लिए सभी योजनाओं को आगेबढ़ाने में सफलता मिलेगी।

-------

गुमराह करने वाला बजट है बजट: कुलविदर

अध्यापक कुलविदर कौर संधू ने कहा कि बजट में भी लोगों को निराश किया है। सत्ता मात्र सपनों के सहारे नहीं चलती। एक महिला को रसोई चलाने में मंहगाई से परेशानी हो रही है। बजट से लोगों को आशा थी कि सरकार अपने बजट में आम लोगों को राहत प्रदान करेगी लेकिन लोगों को निराश किया। यह सिर्फ गुमराह करने वाला बजट है।

chat bot
आपका साथी