टेंडर फाइनल करने नहीं आ रहे थे अफसर, कमिश्नर बैठे तो सभी पहुंचे

शहर में होने वाले विकास कार्यों को लटकाने में कहीं न कहीं अफसर भी जिम्मेदार हैं। नगर निगम ने पंजाब अर्बन इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट मुहिम के तहत होने वाले विकास कार्यों के टेंडर करीब एक सप्ताह पहले खोले लेकिन अलग-अलग जोनों के अफसर टेंडर फाइनल करने नहीं पहुंचे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 09:55 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 09:55 PM (IST)
टेंडर फाइनल करने नहीं आ रहे थे अफसर, कमिश्नर बैठे तो सभी पहुंचे
टेंडर फाइनल करने नहीं आ रहे थे अफसर, कमिश्नर बैठे तो सभी पहुंचे

जागरण संवाददाता, लुधियाना : शहर में होने वाले विकास कार्यों को लटकाने में कहीं न कहीं अफसर भी जिम्मेदार हैं। नगर निगम ने पंजाब अर्बन इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट मुहिम के तहत होने वाले विकास कार्यों के टेंडर करीब एक सप्ताह पहले खोले, लेकिन अलग-अलग जोनों के अफसर टेंडर फाइनल करने नहीं पहुंचे। मामला मेयर बलकार सिंह संधू के पास पहुंचा तो उन्होंने कमिश्नर को आदेश दिए कि जल्दी से जल्दी टेंडर फाइनल करके काम शुरू करवाए जाएं। बुधवार को कमिश्नर प्रदीप सभ्रवाल खुद जोन ए पहुंचे और उन्होंने अफसरों को तलब कर दिया। कमिश्नर के पहुंचते ही चारों जोनों के अफसर पहुंचे और टेंडर फाइनल करने की प्रक्रिया शुरू की। बुधवार को नगर निगम ने 76 करोड़ रुपये के 110 कार्यों को मंजूरी दे दी।

अधिकतर काम गलियों व सीवरेज से संबंधित

निगम कमिश्नर सभ्रवाल ने बताया कि यह सभी 110 कार्य वार्ड स्तर पर करवाए जाने हैं। इसमें गलियों, पानी व सीवरेज से संबंधित काम हैं। उन्होंने कहा कि सभी अफसरों को आदेश दिए गए हैं कि टेंडर फाइनल कर दिए हैं। एक-दो दिन में इनके वर्क आर्डर जारी करने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी