लुधियाना के ग्रामीण इलाकों में जरूरतमंदाें काे नहीं मिल रहा राशन, फ्री राशन बांटने की व्यवस्था पर सवाल

शहर के कई इलाकाें में राशन नहीं मिल रहा है। कक्का वोडा ग्राम पंचायत में राशन नहीं पहुंचने पर सरपंच और पंच में भेदभाव बता रहे हैं। पंच अरुण कुमार ने बताया कि पंचायत के कुछ लोग कोविड-19 से उपजी समस्या के दौरान भी राजनीति कर रहे हैं।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Tue, 22 Sep 2020 12:58 PM (IST) Updated:Tue, 22 Sep 2020 12:58 PM (IST)
लुधियाना के ग्रामीण इलाकों में जरूरतमंदाें काे नहीं मिल रहा राशन, फ्री राशन बांटने की व्यवस्था पर सवाल
जिला फूड सप्लाई दफ्तर में कक्कावोडा के पंच अरुण कुमार राशन की लिस्ट दिखाते हुए। (जेएनएन)

लुधियाना,  [डीएल डॉन]। ग्रामीण इलाकों में प्रशासन की तरफ से मुफ्त राशन नहीं पहुंच पा रहा है, जिससे जरूरतमंद परिवार बेहाल है। सरकार की ओर से गरीब परिवारों के लिए फ्री राशन बांटने की व्यवस्था की गई है लेकिन लुधियाना के कुछ ब्लॉकाें में राशन नहीं पहुंच रहा है।

ब्लॉक नंबर 2 में बार-बार कहने के बाद भी जरूरतमंदों तक राशन नहीं पहुंचा रहे हैं। ब्लॉक के कक्का वोडा ग्राम पंचायत में राशन नहीं पहुंचने पर सरपंच और पंच में भेदभाव बता रहे हैं। पंच अरुण कुमार ने बताया कि पंचायत के कुछ लोग कोविड-19 से उपजी समस्या के दौरान भी राजनीति कर रहे हैं और जरूरतमंदों को राशन देने में राजनीतिक पार्टी का उदाहरण देने में जुटे हैं जबकि इंसानियत के तौर पर सभी जरूरतमंदों को राशन मिलना चाहिए।

अरुण कुमार ने कहा कि वह लिस्ट बनाकर जिला फूड सप्लाई कार्यालय सराभा नगर गए लेकिन अधिकारी नहीं मिलने पर उन्होंने जिला फूड सप्लाई अधिकारी गीता कौर से मिल जरूरतमंदों की समस्या को बताया। उन्होंने निर्देश दिया है कि इलाके में जाकर लोगों की समस्या जानें और राशन का वितरण कराएं।

काेई अावेदन नहीं अायाः इंस्पेक्टर खुराना

पंचायत  कक्का कोटा में राशन नहीं बांटने के बारे में इंस्पेक्टर मनिंदर सिंह खुराना से बात करने पर उन्होंने कहा कि इस एरिया में एक बार एक सौ से ज्यादा किट बांटे गए हैं। इसके बाद उनके पास कोई आवेदन नहीं आया जिससे राशन नहीं बांटा गया। अगर उनके पास आवेदन आए तो जरूर राशन वितरण कराएंगे।    

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी