चार जिलों में पुलिस की रेड, चार करोड़ के लिए बच्चे का अगवा करने वाले मास्टर माइंड व साथियों का नहीं लगा सुराग

चार जिलों में पुलिस की रेड, चार करोड़ के लिए बच्चे का अगवा करने वाले मास्टर माइंड व साथियों का नहीं लगा सुराग

रियल एस्टेट कारोबारी के बेटे को चार करोड़ रुपये की फिरौती के लिए अगवा करने वाले मास्टर माइंड ड्राइवर और उसके साथ फरार दोनों साथियों को घटना के दो दिन बाद भी पुलिस नहीं पकड़ पाई है।

Publish Date:Fri, 04 Dec 2020 01:06 AM (IST) Author: Jagran

जागरण संवाददाता, लुधियाना : रियल एस्टेट कारोबारी के बेटे को चार करोड़ रुपये की फिरौती के लिए अगवा करने वाले मास्टर माइंड ड्राइवर और उसके साथ फरार दोनों साथियों को घटना के दो दिन बाद भी पुलिस नहीं पकड़ पाई है। आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए राज्य भर में हाई अलर्ट जारी है। सभी थानों की पुलिस उनकी तलाश में जुटी हुई। पुलिस के अधिकारिक सूत्रों के अनुसार लुधियाना पुलिस कमिश्नर के नेतृत्व में काम कर रही पुलिस की टीमों ने वीरवार को चार जिलों में मुक्तसर के जलालाबाद, अबोहर, फाजिल्का, फिरोजपुर, मोगा और कोट इसे खां समेत उनके कई ठिकानों पर छापामारी की। फरार तीनों आरोपितों के परिवारों से पुलिस की टीमें उनके संभावित ठिकानों के बारे में लगातार पूछताछ कर रही है, लेकिन सभी आरोपितों के मोबाइल फोन बंद है। इस कारण पुलिस की दिक्कतें बढ़ती जा रही हैं। अधिकारी इस बात से भी इनकार नहीं कर रहे हैं कि वो लोग पंजाब का बार्डर पार करके राजस्थान या फिर हरियाणा चले गए हों, इसलिए दोनों राज्यों की पुलिस को भी अलर्ट कर दिया गया है। दूसरी ओर बुधवार को पकड़े गए आरोपित जीरा के गांव मल्लूवाल निवासी रछपाल सिंह को वीरवार को अदालत में पेश किया। जहां से उसका पांच दिन का रिमांड हासिल करके कड़ी पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने मोगा में जिस पोलो कार में से बच्चे को बरामद किया था। उस पर लगा नंबर भी फर्जी पाया गया है। पुलिस अब उस गाड़ी के असली मालिक की तलाश में है। ऐसा भी हो सकता है कि वो कार चोरी की हो।

एसबीएस नगर निवासी पंकज गुप्ता के ढाई साल के बेटे विनम्र गुप्ता का मंगलवार दोपहर उनके ड्राइवर ने अपने साथियों की मदद से अपहरण कर लिया था। बाद में उसने फोन करके बच्चे को सही सलामत छोड़ने के बदले में चार करोड़ रुपये की फिरौती मांगी। घटना का पता चलते ही डीजीपी पंजाब दिनकर गुप्ता ने पूरे पंजाब में हाई अलर्ट जारी कर दिया। पुलिस का बढ़ता दवाब देख कर आरोपित बच्चे को मोगा में छोड़ कर फरार हो गए। पुलिस ने भारी असलहे समेत रछपाल सिंह को गिरफ्तार कर लिया, जबकि फाजिल्का निवासी मास्टर माइंड ड्राइवर हरिदर पाल सिंह, जीरा के गांव अमरगढ़ बाडियां निवासी लाल सिंह और फाजिल्का के थाना अरनीवाल के गांव झोटियां वाली ढाणी निवासी सुखदेव सिंह उर्फ सुखा की पुलिस को तलाश है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.