पहले दिन ही एक्शन में दिखे सीपी भुल्लर, रात में नाकों पर चेकिंग के लिए पहुंचे

नए पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने नेतृत्व करते हुए कानून व्यवस्था की स्थिति पर कड़ी नजर रखने के लिए बुधवार रात खुद शहर में नाइट डोमिनेशन के तहत अभियान चलाया। पुलिस कमिश्नर ने विभिन्न पुलिस नाकों की जांच की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 07:44 AM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 07:44 AM (IST)
पहले दिन ही एक्शन में दिखे सीपी भुल्लर, रात में नाकों पर चेकिंग के लिए पहुंचे
पहले दिन ही एक्शन में दिखे सीपी भुल्लर, रात में नाकों पर चेकिंग के लिए पहुंचे

जागरण संवाददाता, लुधियाना : नए पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने नेतृत्व करते हुए कानून व्यवस्था की स्थिति पर कड़ी नजर रखने के लिए बुधवार रात खुद शहर में नाइट डोमिनेशन के तहत अभियान चलाया। पुलिस कमिश्नर ने विभिन्न पुलिस नाकों की जांच की। उस दौरान उन्होंने एमबीडी माल के पास, सराभा नगर मार्केट तथा फिरोजपुर रोड सहित कई क्षेत्रों का दौरा किया। उन्होंने शहर वासियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए टीमों द्वारा किए जा रहे वाहनों की चेकिग को मौके पर जाकर खुद चेक किया। शहर के पुलिस प्रमुख ने पुलिस चेकिग टीमों के सदस्यों से भी बात की और उन्हें समर्पण और ईमानदारी के साथ अपने कर्तव्यों का पालन करने के लिए प्रोत्साहित किया। भुल्लर ने कहा कि बिना चेकिग के किसी भी वाहन को शहर के प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी।

सीपी भुल्लर बोले, पारदर्शी कार्यप्रणाली और क्राइम कंट्रोल पर रहेगा फोकस

चार्ज संभालने के बाद भुल्लर ने कहा कि पारदर्शी कार्यप्रणाली, जवाबदेही और क्राइम कंट्रोल पर मुख्य फोकस रहेगा। सीपी ने अफसरों को निर्देश दिए है कि थानों में पहुंचने वाले लोगों की समस्याओं को तत्काल हर किया जाए। अपराधियों की अलग-अलग कैटेगरी तय की जाएगी, ताकि अपराध पर अंकुश लगाने में मदद मिले सके। पुलिस पैट्रोलिग को दुरुस्त किया जाएगा। पुलिस मुलाजिमों और उनके परिवारों के लिए भी विशेष प्रयास किए जाएंगे।

नशे पर नकेल कसने के लिए चलाएंगे मुहिम

सीपी भुल्लर ने कहा कि नशे पर नकेल कसने के लिए मुहिम को और भी प्रभावी ढंग से चलाया जाएगा ताकि शहर को नशे से मुक्ति दिलाई जा सके। ट्रैफिक नियंत्रण को लेकर प्रभावी रणनीति तैयार की जाएगी। उसके लिए ट्रैफिक प्रबंधों का पूरी तरह से निरीक्षण किया जाएगा। किसी भी प्रकार की समस्या से निपटने के लिए पीसीआर टीमों को और भी चुस्त दुरुस्त किया जाएगा। पब्लिक डीलिग के लिए थानों को बेहतर बनाया जाएगा। उसके लिए आम लोगों और मीडिया से सुझाव लिए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी