कमिश्नर की नसीहत, दफ्तर से निकलकर फील्ड में जाओ

केंद्रीय आवास एवं शहरी विकास मंत्रालय की टीम शुक्रवार को लुधियाना आ रही है। टीम स्मार्ट सिटी के तहत चल रहे विकास कार्यो का जायजा लेगी और शहर के अलग-अलग क्षेत्रों का दौरा करेगी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 07:22 AM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 07:22 AM (IST)
कमिश्नर की नसीहत, दफ्तर से निकलकर फील्ड में जाओ
कमिश्नर की नसीहत, दफ्तर से निकलकर फील्ड में जाओ

जागरण संवाददाता, लुधियाना : केंद्रीय आवास एवं शहरी विकास मंत्रालय की टीम शुक्रवार को लुधियाना आ रही है। टीम स्मार्ट सिटी के तहत चल रहे विकास कार्यो का जायजा लेगी और शहर के अलग-अलग क्षेत्रों का दौरा करेगी। टीम के आने से पहले नगर निगम कमिश्नर प्रदीप सभ्रवाल होमवर्क में जुटे हैं। तीन दिन से लगातार प्रोजेक्टों को रिव्यू कर रहे हैं। बुधवार को चारों जोन के जोनल कमिश्नर व अधिकारियों के साथ जोन डी में उन्होंने बैठक की। इसमें कमिश्नर ने अधिकारियों को खूब लताड़ लगाई। नसीहत दी कि एसी दफ्तरों से निकलकर फील्ड में जाना होगा। दफ्तरों में बैठकर शहर की दशा नहीं सुधरेगी। सभी अधिकारी स्मार्ट सिटी के तहत करवाए जा रहे कार्यों की अपनी-अपनी ब्रांच की रिपोर्ट तैयार रखें। केंद्रीय टीम के आने पर उन्हें सही जानकारी उपलब्ध करवाई जा सके। स्मार्ट सिटी की कंसल्टेंट कंपनी को हिदायत दी है कि सभी प्रोजेक्टों की प्रेजेंटेशन तैयार की जाए। बैठक में एडीशनल कमिश्नर आदित्य कुमार, जोनल कमिश्नर अंकुर महेंद्रू, नीरज जैन सहित कई अधिकारी शामिल थे।

सेकेंडरी डंप साफ करें, सड़कों की दशा सुधारें :

उन्होंने हेल्थ ब्रांच के अधिकारियों से कहा कि केंद्रीय टीम के आने से पहले शहर के सेकेंडरी डंपों को साफ करवाएं और बीएंडआर ब्रांच के अधिकारी शहर की सड़कों की दशा सुधारें।

सफाई व्यवस्था में खामियां पाई तो चीफ सेनेटरी इंस्पेक्टर जिम्मेदार :

कमिश्नर ने हेल्थ ब्रांच अधिकारियों से अलग से बैठक की। इसमें चारो जोन के चीफ सेनेटरी इंस्पेक्टरों व सेनेटरी इंस्पेक्टरों शामिल थे। चीफ सेनेटरी इंस्पेक्टरों को आदेश दिए कि सफाई व्यवस्था व कूड़ा लिफ्टिग को दुरुस्त करें। वह जल्द छापामारी कर जायजा लेंगे। खामियों के लिए संबंधित जोन के चीफ सेनेटरी इंस्पेक्टर जिम्मेदार होंगे।

chat bot
आपका साथी