चार हजार सफाई सेवकों को दिए मास्क व साबुन

सफाई कर्मियों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए नगर निगम कमिश्नर प्रदीप सभ्रवाल ने उन्हें मास्क इम्युनिटी बूस्टर किट्स और साबुन बांटा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 Aug 2020 04:00 AM (IST) Updated:Thu, 06 Aug 2020 04:00 AM (IST)
चार हजार सफाई सेवकों को दिए मास्क व साबुन
चार हजार सफाई सेवकों को दिए मास्क व साबुन

जासं, लुधियाना : सफाई कर्मियों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए नगर निगम कमिश्नर प्रदीप सभ्रवाल ने उन्हें मास्क, इम्युनिटी बूस्टर किट्स और साबुन बांटा। कमिश्नर ने चार हजार सफाई कर्मियों के लिए यह सामग्री हेल्थ ब्रांच के नोडल अफसर अश्वनी सहोता को सौंप दी। अब सेनेटरी इंस्पेक्टरों के जरिए यह सामग्री सफाई कर्मचारियों को बांटी जाएगी।

अश्वनी सहोता ने बताया कि कमिश्नर ने चार हजार किटें दी हैं जिनमें आयुष मंत्रालय की तरफ से इम्युनिटी बढ़ाने के लिए तैयार किया गया काढ़ा, मास्क व एलोविरा साबुन है। उन्होंने बताया कि इसके अलावा भी कमिश्नर ने सफाई कर्मियों को चार हजार मास्क दिए हैं। सहोता ने बताया कि यह सामग्री सेनेटरी इंस्पेक्टरों को सौंप दी गई है। वीरवार से यह सामग्री सफाई सेवकों तक पहुंच जाएगी।

वहीं जवद्दी में मास्क वितरण के कार्य का शुभारंभ करते हुए प्रदेश के कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए मास्क पहनना जरूरी है। इस दौरान डिप्टी कमिश्नर वरिदर शर्मा ने बताया कि कोरोना पेंशट को अस्पतालों में बेड मिलने में आ रही दिक्कतों की शिकायतें मिल रही है। इसके हल के लिए जिला प्रशासन ने एप तैयार करवाया है जिसके जरिए आम लोगो को पता चल पाएगा कि किस अस्पताल में कितने बेड खाली है। अगर फिर भी ऐसी शिकायत मिलती है तो संबंधित अस्पताल के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। डीसी ने बताया कि एप का ट्रायल चल रहा है, इसी सप्ताह लांच कर दिया जाएगा। मौके पर एडीसी विकास संदीप कुमार, पार्षद ममता आशु, पार्षद दिलराज सिंह मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी