Weather Forecast Ludhiana: उफ ये गर्मी! लुधियाना में सुबह ही पारा 37 डिग्री के पार, दिन में झुलसाएगी तपिश

Weather Forecast Ludhiana नौ बजे ही पारा 37 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। जबकि अभी पूरा दिन बाकी है।मौसम विभाग की माने तो आज दिन में लू चल सकती है। शुक्रवार को भी मौसम ऐसा ही रहेगा।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Thu, 27 May 2021 11:12 AM (IST) Updated:Thu, 27 May 2021 11:12 AM (IST)
Weather Forecast Ludhiana: उफ ये गर्मी! लुधियाना में सुबह ही पारा 37 डिग्री के पार, दिन में झुलसाएगी तपिश
मई में मौसम के मिजाज काफी तल्ख हो गए है। (सांकेतिक तस्वीर)

लुधियाना, जेएनएन। Weather Forecast Ludhiana : मई में मौसम के मिजाज काफी तल्ख हो गए है। तमतमाए सूरज की तपिश लोगों को झुलसा रही है। सुबह से ही भयंकर गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। वीरवार को तो मौसम के तल्ख तेवर देखकर लोग हैरान थे। सुबह घर से बाहर खुले आसमान के तले आने पर ऐसा लग रहा है, जैसे आग बरस रही हो। धूप में बाहर कुछ देर खड़े रह पाना भी मुश्किल साबित हो रहा था।लोग पसीने से तरबतर हाे रहे हैं।

नौ बजे ही पारा 37 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। जबकि अभी पूरा दिन बाकी है।मौसम विभाग की माने तो आज दिन में लू चल सकती है। शुक्रवार को भी मौसम ऐसा ही रहेगा। आने वाले दिनाें में अभी लाेगाें काे राहत मिलने के आसार कम दिख रहे हैं।

सेहत को बिगाड़ सकती है लू

लू सेहत को बिगाड़ सकती है। तेज धूप में अधिक देर तक रहने से डिहाइड्रेशन हो सकती है। विशेषज्ञों का कहना है कि तेज धूप में   हीट स्ट्रोक का खतरा भी हो सकता है। ऐसे में लोग से सुबह ग्यारह से शाम चार बजे तक धूप से बचाव करें। तरल पदार्थो का सेवन ज्यादा करें। तरल पदार्थों में नारियल पानी, नींबू पानी, लस्सी,  फलों का जूस ले सकते हैं। इससे शरीर में एनर्जी बनी रहती है।

यह भी पढ़ें-अब फेफड़ों तक पहुंचने लगा Black Fungus, लुधियाना के डीएमसीएच में मिले तीन मरीज

यह भी पढ़ें-पटियाला में जमीनी विवाद में रिश्तेदारों ने की पिता-पुत्र की गोली मारकर हत्या

यह भी पढ़ें-Ludhiana Vegetable And Fruits Rate List : ये है वीरवार के लिए सब्जियों व फलों की रेट लिस्ट, देखें क्या है भाव

यह भी पढ़ें-लुधियाना के पारस को लेकर अरुणाचल रवाना हुई पुलिस, अदालत से मिला पांच दिन का ट्रांजिट वारंट

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी