Weather Forecast Ludhiana: लुधियाना में मानसून कमजोर पड़ा, सुबह-सुबह 33 डिग्री पर पहुंचा तापमान

Weather Forecast Ludhiana मौसम विभाग के पूर्वामान के अनुसार मंगलवार दिन में तेज धूप रहेगी। शाम को मौसम बदलने की संभावना है। विभाग के मुताबिक रात में तेज हवाएं चल सकती है। गरज के साथ छींटे पड़ सकते है। लाेगाें काे अभी भीषण गर्मी से राहत नहीं मिलेगी।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 09:52 AM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 09:52 AM (IST)
Weather Forecast Ludhiana: लुधियाना में मानसून कमजोर पड़ा, सुबह-सुबह 33 डिग्री पर पहुंचा तापमान
मौसम विभाग के पूर्वामान के अनुसार मंगलवार दिन में तेज धूप रहेगी।

लुधियाना, जेएनएन। Weather Forecast Ludhiana: मानसून के कमजोर पड़ने के चलते शहर के लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। उमस बढ़ने से लोग पसीने से भीगने को मजबूर है। मंगलवार सुबह पारा 33 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया। हालांकि इस दौरान पांच से छह किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही थी। लेकिन इसके बाद भी लोग गर्मी से तिलमिलाते हुए दिखे।

मौसम विभाग के पूर्वामान के अनुसार मंगलवार दिन में तेज धूप रहेगी। शाम को मौसम बदलने की संभावना है। विभाग के मुताबिक रात में तेज हवाएं चल सकती है। गरज के साथ छींटे पड़ सकते है। लाेगाें काे अभी भीषण गर्मी से राहत नहीं मिलेगी। आने वाले दिनाें में तापमान और बढ़ सकता है।

यह भी पढ़ें-Ludhiana Covid Cases Update: जनवरी के बाद काेरोना के सबसे कम 19 नए केस, संक्रमण दर घटकर 0.20 हुई

सेहत को बिगाड़ सकती है लू

लू सेहत को बिगाड़ सकती है। तेज धूप में अधिक देर तक रहने से डिहाइड्रेशन हो सकती है। विशेषज्ञों का कहना है कि तेज धूप में हीट स्ट्रोक का खतरा भी हो सकता है। ऐसे में लोग से सुबह ग्यारह से शाम चार बजे तक धूप से बचाव करें। तरल पदार्थो का सेवन ज्यादा करें। तरल पदार्थों में नारियल पानी, नींबू पानी, लस्सी, फलों का जूस ले सकते हैं। इससे शरीर में एनर्जी बनी रहती है। लाेगाें काे इस माैसम में घर से बाहर कम ही निकलना चाहिए।

यह भी पढ़ें-लुधियाना में अकाली वर्कराें ने बेटे काे नाैकरी मिलने पर पांडे काे खिलाए लड्डू, विधायक ने कहा- तुसीं भी करो मुंह मीठा

chat bot
आपका साथी