Weather Forecast Ludhiana: लुधियाना में सुबह-सुबह 31 डिग्री तक पहुंचा पारा, शाम को छाएंगे बादल

Weather Forecast Ludhiana शहर में रविवार सुबह धूप हावी रही। सुबह-सुबह ही पारा 31 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया जोकि शनिवार की तुलना में अधिक था। इस दौरान हवा भी बंद थी जिसके चलते गर्मी की चुभन अधिक महसूस हो रही थी।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 09:45 AM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 09:45 AM (IST)
Weather Forecast Ludhiana: लुधियाना में सुबह-सुबह 31 डिग्री तक पहुंचा पारा, शाम को छाएंगे बादल
शहर में रविवार सुबह पारा 31 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया।

लुधियान, जेएनएन। Weather Forecast Ludhiana: शहर में रविवार सुबह धूप हावी रही। सुबह-सुबह ही पारा 31 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया, जोकि शनिवार की तुलना में अधिक था। इस दौरान हवा भी बंद थी, जिसके चलते गर्मी की चुभन अधिक महसूस हो रही थी। वहीं मौसम विभाग की माने तो आज दिन में तेज धूप रहेगी। शाम पांच बजे के बाद से मौसम बदलेगा।।बादल छाएंगे और तेज हवाएं चलने की संभावना है। देर रात्रि गरज के साथ छींटे पड़ सकते है।

23 जून तक पंजाब के अलग-अलग जिलों में हल्की बारिश,तो कुछ जगहों पर तेज बारिश हाे सकती है। इस दौरान तेज हवाएं चलने की भी संभावना है। जबकि कुछ जिलों में गरज के साथ दिन व मध्य रात्रि के बाद छींटे पड़ सकते हैं। विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार बादल व बारिश की वजह से तापमान में भी गिरावट आएगी। उधर शुक्रवार को भी पंजाब के कई जिलों में तेज धूप के बीच बादलों की आवाजाई लगी रही। जिससे कई जिलों में दिन का तापमान सामान्य से दो से तीन डिग्री सेलिसयस कम रहा।

यह भी पढ़ें-Punjab Police ने फिर पेश की मिसाल, ग्रीन कोरिडोर बना मरीज को 15 मिनट में DMC से पहुंचाया लुधियाना एयरपोर्ट

सेहत को बिगाड़ सकती है लू

लू सेहत को बिगाड़ सकती है। तेज धूप में अधिक देर तक रहने से डिहाइड्रेशन हो सकती है। विशेषज्ञों का कहना है कि तेज धूप में हीट स्ट्रोक का खतरा भी हो सकता है। ऐसे में लोग से सुबह ग्यारह से शाम चार बजे तक धूप से बचाव करें। तरल पदार्थो का सेवन ज्यादा करें। तरल पदार्थों में नारियल पानी, नींबू पानी, लस्सी, फलों का जूस ले सकते हैं। इससे शरीर में एनर्जी बनी रहती है। लाेगाें काे इस माैसम में घर से बाहर कम ही निकलना चाहिए।

यह भी पढ़ें-CGST Raid In Ludhiana: बोगस बिलिंग के मास्टरमाइंड साहिल जैन के चाचा के घर CGST की रेड, 40 लाख कैश बरामद

chat bot
आपका साथी