Weather Forecast Ludhiana: लुधियाना में फिर से बढ़ने लगी गर्मी, सुबह ही तापमान 32 डिग्री के पार

Weather Forecast Ludhiana शहर में साेमवार सुबह तेज हवाएं चल रही थी लेकिन तपिश के आगे हवा बेअसर दिखाई दे रही थी। मौसम विभाग के अनुसार आज दिन में सूर्य देव आग उगलेंगे। वहीं मंगलवार को भी मौसम साफ रहेगा और गर्मी रहेगी।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Mon, 07 Jun 2021 09:34 AM (IST) Updated:Mon, 07 Jun 2021 09:34 AM (IST)
Weather Forecast Ludhiana: लुधियाना में फिर से बढ़ने लगी गर्मी, सुबह ही तापमान 32 डिग्री के पार
लुधियाना में मौसम के तेवर तल्ख होने लगे है। (फाइल फाेटाे)

लुधियाना,  जेएनएन। Weather Forecast Ludhiana: महानगर में जून का पहला हफ्ता गर्मी से राहत भरा रहा। बादल और बारिश की मौजूदगी ने पारे को भी ठंडा करके रखा। हालांकि जून के दूसरे हफ्ते में मौसम के तेवर तल्ख होने लगे है। सोमवार सुबह से ही तेज धूप हो गई। तापमान भी 32 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया।

हालांकि सुबह हवाएं चल रही थी लेकिन तपिश के आगे हवा बेअसर दिखाई दे रही थी। मौसम विभाग के अनुसार आज दिन में सूर्य देव आग उगलेंगे। वहीं मंगलवार को भी मौसम साफ रहेगा और गर्मी रहेगी। आने वाले कुछ दिनाें में लाेगाें काे भीषण गर्मी से राहत मिलती दिखाई नहीं दे रही है।

यह भी पढ़ें-Ludhiana Covid Center : ईएसआइ अस्पताल में बच्चों के लिए बनेगा 100 बेड का कोविड केयर सेंटर

दो दिन तक मौसम में नहीं हाेगा बदलाव

लाेगाें का कहना है कि एक पल भी धूप में खड़ा नहीं हुआ जा रहा है। मौसम विभाग के अनुसार आज दिन के तापमान में इजाफा हो सकता है। नतीजतन दिन के वक्त गर्मी का अहसास होगा। यही नहीं आने वाले एक दो दिन तक मौसम इसी तरह का बना रहेगा।

यह भी पढ़ें-Steel Prices: पंजाब में 4000 रुपये प्रति टन तक बढ़े स्टील के दाम, सरिया 5000 रुपये प्रति टन बढ़ा

शुक्रवार को तेज हवाओं के बीच हुई थी बारिश

शुक्रवार को भी वेस्टर्न डिस्टबेंस की वजह से तेज हवाओं के बीच बारिश हुरई थी। जिले में 18.6 मिलीमीटर बारिश रिकाॅर्ड की गई थी। बारिश व तेज हवाओं की वजह से अधिकतम तापमान केवल 30.6 डिग्री रिकाॅर्ड किया गया था जबकि सामान्य तौर पर जून के पहले सप्ताह में अधिकतम तापमान 40.6 डिग्री सेलिसयस रहता है। पीएयू मौसम विभाग की प्रमुख डाॅ. प्रभजोत कौर सिद्धू के अनुसार साल 1999 के बाद पहली बार चार जून को अधिकतम तापमान इतना कम हुआ है।

यह भी पढ़ें-Black Fungus in Ludhiana: लुधियाना में बढ़ा ब्लैक फंगस का प्रकोप, तीन नए मरीज मिले

chat bot
आपका साथी