Weather Forecast Ludhiana: लुधियाना में भीषण गर्मी से दिन की शुरुआत, सुबह 10 बजे ही तापमान 35 डिग्री के पार

Weather Forecast Ludhiana विभाग ने वीरवार से बारिश की संभावना जताई थी लेकिन दूसरे आज की सुबह की शुरुआत तेज धूप से हुई। धूप तीखी थी और हवा भी गायब थी। जिसकी वजह से लोग गर्मी से बेहाल दिखे। सुबह 7 बजे पारा 32 डिग्री सेल्सियस था।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Thu, 08 Jul 2021 10:34 AM (IST) Updated:Thu, 08 Jul 2021 10:34 AM (IST)
Weather Forecast Ludhiana: लुधियाना में भीषण गर्मी से दिन की शुरुआत, सुबह 10 बजे ही तापमान 35 डिग्री के पार
शहर में गर्मी का कहर कम होने का नाम नही ले रहा।

लुधियाना, जागरण संवाददाता। Weather Forecast Ludhiana: शहर में गर्मी का कहर कम होने का नाम नही ले रहा। पिछले दो सप्ताह से गर्मी चरम पर है। लोग मानसून के बरसने का इंतजार कर रहे है। मौसम विभाग भी हर हफ्ते बारिश को लेकर पूर्वानुमान लगा रहा है, लेकिन इस बार पूर्वानुमान सही साबित नही हो रहे हैं।

विभाग ने वीरवार से बारिश की संभावना जताई थी लेकिन दूसरे आज की सुबह की शुरुआत तेज धूप से हुई। धूप तीखी थी और हवा भी गायब थी। जिसकी वजह से लोग गर्मी से बेहाल दिखे। सुबह 7 बजे पारा 32 डिग्री सेल्सियस था, और दस बजे पारा 35 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। मौसम के मिजाज को देखकर यही लग रहा है कि आज दिन भर तेज धूप रहेगी।वहीं मौसम विभाग के पूर्वानुमान की मानें तो शाम को तेज हवाएं चलने के आसार है।

यह भी पढ़ें-लुधियाना में पूर्व PM राजीव गांधी की प्रतिमा को निहंगाें ने लगाई आग, वीडियो वायरल कर ली जिम्मेदारी; एक घंटे में दोनों गिरफ्तार

आमजन से लेकर किसान तक बेहाल

इस समय बारिश न होने से आमजन से लेकर किसान तक बेहाल है। फसलों को पानी नही मिल पा रहा है। क्योंकि बिजली कट काफी लग रहे है। किसान अब मानसून के बरसने की अरदास कर रहे है। इसके साथ ही इंडस्ट्री में भी कट लगने से तीन दिन प्राेडक्शन बंद रहेगा। शहर में बिजली संकट के कारण लाेगाें काे पानी की भी किल्लत हाे गई है। कई इलाकाें में पेयजल संकट गहरा गया है।

गाैरतलब है कि समय से पहले मानसून आने और उसके बाद भटक जाने के कारण मौसम के मिजाज में लगातार बदलाव आ रहा है। वीरवार को प्रदेश भर में तापमान बढ़ने से लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ा था। हालांंकि मौसम विभाग की मानें तो अगले कुछ दिनाें में प्रदेश के ज्यादातर इलाकाें में बादल छाएंगे।

यह भी पढ़ें-Power Crisis In Punjab: पंजाब में इंडस्ट्री पर एक दिन और बढ़ा कट, 9 हजार लार्ज यूनिट्स में बंद रहेगा उत्पादन

chat bot
आपका साथी