Weather Forecast Ludhiana: लुधियाना में तेज धूप ने छुड़ाए पसीने, मंगलवार सुबह तापमान 25 डिग्री के पार

Weather Forecast Ludhiana शहर में 15 अक्टूबर तक मौसम साफ रहेगा।।16 व 17 अक्टूबर को बादल छाए रह सकते हैं। इसके बाद मौसम साफ रहेगा। कृषि माहिरों का कहना है कि मौसम का साफ रहना अभी जरूरी है।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Tue, 12 Oct 2021 09:51 AM (IST) Updated:Tue, 12 Oct 2021 09:51 AM (IST)
Weather Forecast Ludhiana: लुधियाना में तेज धूप ने छुड़ाए पसीने, मंगलवार सुबह तापमान 25 डिग्री के पार
शहर में मंगलवार सुबह भी मौसम के तेवर नरम नहीं पड़े। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Weather Forecast Ludhiana: शहर में मंगलवार सुबह भी मौसम के तेवर नरम नहीं पड़े। सुबह आठ बजे ही पारा 25 डिग्री सेल्सियस तक आ गया। धूप काफी तेज थी। जिसकी वजह से राहगीर बेचैन दिखे। हालांकि सोमवार के मुकाबले पारा दो डिग्री कम था। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार आज दोपहर में तापमान 35 डिग्री सेल्सियस तक आएगा। तेज धूप से लाेगाें काे गर्मी से राहत नहीं मिल रही है।

यह भी पढ़ें-स्टूडेंट्स ध्यान दें! दो टर्म में होंगी पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की परीक्षाएं, इसी आधार पर तैयार होगा फाइनल रिजल्ट

15 अक्टूबर तक साफ रहेगा मौसम

वहीं दूसरी तरफ आने वाले दिनों में भी गर्मी से राहत नही मिलेगी। 15 अक्टूबर तक मौसम साफ रहेगा।।16 व 17 अक्टूबर को बादल छाए रह सकते हैं। इसके बाद मौसम साफ रहेगा। कृषि माहिरों का कहना है कि मौसम का साफ रहना अभी जरूरी है। कम से कम अक्टूबर के तीसरे सप्ताह तक। क्योंकि तब तक धान की कटाई होनी है। पंजाब में इस समय धान की कटाई का सीजन जाेराें से चल रहा है। गाैरतलब है कि इस साल पंजाब में मानसून जमकर बरसा। हालांकि इस बार पिछले सालाें के मुकाबले ज्यादा बारिश से फसल की बंपर पैदावार हाेगी।

यह भी पढ़ें-Punjab Power Crisis: पंजाब में अगले 3 दिन तक बिजली संकट रहेगा बरकरार, 2 से 6 घंटे तक लग रहे कट

खेताें में पराली काे न लगाएं आग

हालांकि विशेषज्ञों को डर है कि अगर इस तरह के मौसम में अगर किसान खेतों में पराली को आग लगाते हैं तो लोगों के लिए मुश्किलें बढ़ सकती हैं। हवा नहीं चलने से पराली का धुंआ वातावरण में एक जगह स्थिर रहने से स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का लोगों को सामना करना पड़ सकता है। इसलिए जितना हाे सके किसानाें काे पराली नहीं जलानी चाहिए।

यह भी पढ़ें-Dengue Cases in Ludhiana: डेंगू के 30 नए मरीज, हालात बिगड़ते ही सेहत विभाग के निदेशक भी फील्ड में उतरे

chat bot
आपका साथी