लुधियाना में हड़ताल पर तहसीलदार, समर्थन में डीसी दफ्तर के कर्मचारी, सेवा केंद्रों का काम प्रभावित

लुधियाना में तहसीलदारों व नायब तहसीलदारों ने अपनी मांगों को लेकर कोविड ड्यूटी के अलावा बाकी सभी काम ठप कर लिए हैं। डीसी दफ्तर इंप्लाइज एसोसिएशन ने भी डिप्टी कमिश्नर को साफ कह दिया कि कोविड के अलावा कर्मचारी कोई भी ड्यूटी नहीं करेंगे।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 05:43 PM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 05:43 PM (IST)
लुधियाना में हड़ताल पर तहसीलदार, समर्थन में डीसी दफ्तर के कर्मचारी, सेवा केंद्रों का काम प्रभावित
लुधियाना में तहसीलदारों की हड़ताल के कारण काम प्रभावित हो रहा है।

लुधियाना, जेएनएन। लुधियाना में तहसीलदारों व नायब तहसीलदारों ने अपनी मांगों को लेकर कोविड ड्यूटी के अलावा बाकी सभी काम ठप कर लिए हैं। अब डीसी दफ्तर इंप्लाइज एसोसिएशन ने भी मंगलवार से रेवेन्यू आफिसर्स एसोसिएशन के समर्थन में कामकाज ठप कर दिया। डीसी दफ्तर इंप्लाइज एसोसिएशन ने भी डिप्टी कमिश्नर को साफ कह दिया कि कोविड के अलावा कर्मचारी कोई भी ड्यूटी नहीं करेंगे। रेवेन्यू अफसरों व डीसी दफ्तर के कर्मचारियों के हड़पाल पर जाने से सेवा केंद्र का काम भी प्रभावित होने लगा है। अगर रेवेन्यू अफसरों की हड़ताल इसीतरह आगे भी जारी रहेगी तो सेवा केंद्रों में होने वाले सभी कामों की पेंडेंसी बढ़ जाएगी क्योंकि सेवा केंद्र के जरिए जारी होने वाले सभी प्रमाण पत्र तहसीलदार या नायाब तहसीलदार के जरिए ही फाइनल अप्रूव्ड होते हैं।

रेवेन्यू आफिसर्स की हड़ताल के कारण जिले के सभी रजिस्ट्री दफ्तरों में भी कामकाज ठप रहा। एसोसिएशन ने पहले ही एलान कर दिया था कि अगर सरकार ने मांगें नहीं मानी तो वह कोविड के अलावा और कोई काम नहीं करेंगे। एसोसिएशन के एलान के कारण लोग भी रजिस्ट्री दफ्तरों में नहीं पहुंचे। एसोसिएशन के प्रधान गुरदेव सिंह धम ने बताया कि पहले एसोसिएशन सांकेतिक विरोध जता रही थी और कुछ काम काज बंद किए थे। लेकिन अब एसोसिएशन ने सभी कामकाज बंद कर लिए हैं। अब किसी रजिस्ट्रार दफ्तर में रजिस्ट्रियां नहीं की जा रहा और सेवा केंद्रों के दस्तावेज प्रमाणित करने का काम भी बंद कर दिया है। उन्होंने कहा कि अब सिर्फ कोविड ड्यूटी को किया जाएगा क्योंकि महामारी के दौर में कोई भी व्यक्ति इससे नहीं भाग सकता है।

उन्होंने कहा कि एसोसिएशन ने सरकार के सामने मांग रखी थी कि तहसीलदारों के खिलाफ विजीलेंस में बेवजह केस दर्ज किए जा रहे हैं। जिससे सभी रेवेन्यू अफसर परेशान हैं। इसके अलावा और मांगें भी जो कि सरकार को भेजी गई हैं। अभी तक सरकार की तरफ से एसोसिएशन को मीटिंग के लिए नहीं बुलाया गया है। उन्होंने कहा कि अभी हड़ताल जारी रहेगी। वहीं डीसी दफ्तर इंप्लाइज एसोसिएशन के प्रधान विकास का कहना है कि स्टेट बाडी ने रेवेन्यू अफसर को समर्थन देने का फैसला किया था उसके हिसाब से डीसी दफ्तर की सभी बांचों में कामकाज बंद कर दिया गया है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी