तीज के पर्व में दिखी विरसे की झलक

माछीवाड़ा के कलगीधर एंक्लेव की महिलाओं ने सावन की तीज बड़े ही उत्साह से मनाई। महिलाओं ने अपने प्राचीन विरसे को याद करते बोलियां डाली। लोक नाच का प्रतीक गिद्दा भी पेश किया गया। महिलाओं व नवविवाहिताओं ने झूले पर आनंद उठाया और चरखा भी चलाया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 08:54 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 08:54 PM (IST)
तीज के पर्व में दिखी विरसे की झलक
तीज के पर्व में दिखी विरसे की झलक

संसू, श्री माछीवाड़ा साहिब : माछीवाड़ा के कलगीधर एंक्लेव की महिलाओं ने सावन की तीज बड़े ही उत्साह से मनाई। महिलाओं ने अपने प्राचीन विरसे को याद करते बोलियां डाली। लोक नाच का प्रतीक गिद्दा भी पेश किया गया। महिलाओं व नवविवाहिताओं ने झूले पर आनंद उठाया और चरखा भी चलाया। इस मौके जसप्रीत राजू, मनप्रीत सैंबी, मनजीत कौर बुल्लेवाल, लखवीर कौर, मनजिदर कौर, सरन बराड़, जस्सी मांगट, रीया मल्होत्रा, सतनाम कौर, मनजीत कौर, गुरमीत कौर ग्रेवाल, कामना, रमन, सीमा, नजमा, अवनूर बैनीपाल भी मौजूद थे।

इसी तरह माछीवाड़ा की पुरानी गोशाला में आंगनबाड़ी वर्कर कुलवंत कौर नीलों के नेतृत्व में तीज का त्योहार मनाया गया। उन्होंने कहा कि तीज का त्योहार नव-विवाहित लड़कियां अपने मायके घर अपनों सहेलियों के साथ मिल कर पीपल पर झूले झूल और गिद्दा डाल कर मनाती हैं। इस मौके औरतों व बच्चों ने भी झूले झूल, गिद्दा व बोलियां डाल कर त्योहार की खुशी मनाई और लडू्यों से सभी का मुंह मीठा करवाया। इस समय मलकीत कौर, गुरप्रीत कौर, दिलकश बेदी, दिलप्रीत कौर, सुमन, जसवीर कौर, महकपरीत, राधिका, रमनदीप कौर, प्रभजोत कौर, मनदीप कौर, प्यारी आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी