नए सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल का विधायक ने रखा नींव पत्थर, 13 करोड़ रुपये होंगे खर्च

हलका पूर्वी में अब तक दो ही सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल हैं। हलके में नए सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल की डिमांड लंबे समय से की जा रही थी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Jan 2021 07:12 PM (IST) Updated:Thu, 14 Jan 2021 09:11 PM (IST)
नए सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल का विधायक ने रखा नींव पत्थर, 13 करोड़ रुपये होंगे खर्च
नए सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल का विधायक ने रखा नींव पत्थर, 13 करोड़ रुपये होंगे खर्च

जागरण संवाददाता, लुधियाना : हलका पूर्वी में अब तक दो ही सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल हैं। हलके में नए सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल की डिमांड लंबे समय से की जा रही थी। विधायक संजय तलवाड़ की प्रयासों से अब हलका पूर्वी में नए सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल बनने जा रहे हैं। हलके में बनने वाले पहले सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल का नींव पत्थर विधायक ने वीरवार को चंडीगढ़ रोड के पास वर्धमान मिल के पीछे रखा। यह लुधियाना का पहला सरकारी स्कूल होगा जिसमें स्वीमिंग पूल भी बनाया जाएगा। यह स्कूल पूरे पंजाब में अपने आप में अनूठे तरह का होगा और उसका हर क्लास का रूप स्मार्ट होगा। इसके अलावा स्कूल में अलग अलग खेलों के लिए अलग अलग ग्राउंड तैयार किए जाएंगे। नींव पत्थर रखने के समय हिदू, मुस्लिम, सिख व इसाई धर्म के प्रतिनिधियों ने अपनी अपनी पद्धति के अनुसार अरदास की।

विधायक संजय तलवाड़ ने बताया कि वर्धमान मिल के पीछे ग्रेटर लुधियाना एरिया डेवलपमेंट अथारिटी ने स्कूल के लिए तीन एकड़ जमीन अलाट की है। इस स्कूल का निर्माण भी ग्लाडा की तरफ से किया जा रहा है। ग्लाडा स्कूल के निर्माण पर कुल 13 करोड़ रुपये खर्च करेगा और इमारत तैयार करने के बाद उसे शिक्षा विभाग को सौंप देगा।

स्वीमिंग पूल सहित आधुनिक सुविधाओं से लैस होगा स्कूल

विधायक संजय तलवाड़ ने बताया कि इस स्मार्ट स्कूल में छोटे व बड़े बच्चों के लिए अलग अलग स्वीमिग पूल, प्ले ग्रांड, स्मार्ट क्लासरूम, सोलर सिस्टम, स्मार्ट लेबोटरीज, कंप्यूटर रूम व अन्य सभी तरह की सुविधाएं होंगी। छह माह में स्कूल की इमारत बनकर तैयार हो जाएगी। इसके अलावा हलके में 10 और स्कूल खोले जाने हैं जो कि वार्ड नंबर 5, 6, 13, 14, 15 व 17 में खोले जाएंगे। जिन पर करीब 200 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि वार्ड नंबर 13 व 15 में अगले तीन माह में काम शुरू हो जाएगा। इसके अलावा मार्च के अंत तक हलका पूर्वी में बन रहे कालेज का काम पूरा हो जाएगा और बैसाखी से कालेज विद्यार्थियों के लिए खोल दिया जाएगा। इस मौके पर ग्लाडा के सीए परमिंदर सिंह गिल, जिला शिक्षा अधिकारी राजिंदर कौर, उपजिला शिक्षा अधिकारी चरणजीत सिंह व कुलदीप सिंह व हलका पूर्वी के पार्षद विनीत भाटिया भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी