सुखबीर बादल ने उद्योगपतियों से किया वादा, बिल्ड पंजाब, इनवेस्ट इन पंजाब, प्रमोट पंजाब पर होगा फोकस

शिअद प्रधान एवं पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल आज लुधियाना में उद्योगपतियों से रू-ब-रू हुए और उनकी समस्याएं सुनी। कहा कि उनकी सरकार बनी तो राज्य में बिल्ड पंजाब इनवेस्ट पंजाब एंड प्रमोट पंजाब पर फोकस किया जाएगा।

Kamlesh BhattSun, 28 Nov 2021 04:10 PM (IST)
लुधियाना में इंडस्ट्रिलिस्ट से बात करते सुखबीर सिंह बादल। जागरण

जागरण संवाददाता, लुधियाना। चुनावी दहलीज पर खड़े पंजाब में तमाम राजनीतिक दल वोटरों के साथ लगातार वादे कर रहे हैं। इसी क्रम में रविवार को शिअद प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने उद्याेग व्यापार जगत के प्रतिनिधियों से बैठक कर वादों की झड़ी लगाई। सुखबीर सिंह बादल ने उद्यमियों से अपना विजन शेयर करते हुए कहा कि बिल्ड पंजाब, इनवेस्ट इन पंजाब एंड प्रमोट पंजाब ही आने वाली शिअद-बसपा सरकार का विजन होगा।

शिअद प्रधान ने कहा कि इसके अलावा इंडस्ट्री एवं ट्रेड को अपनी नीतियां खुद बनाने के लिए मेक योर आन पालिसी का फ्रेमवर्क दिया जाएगा। साथ ही सुखबीर ने कहा कि पंजाब की मौजूदा इंडस्ट्री को अपग्रेडेशन, प्रमोशन एवं नए निवेश के लिए तैयार करने के लिए तीन से पांच फीसद तक इंट्रेस्ट सब्सिडी दी जाएगी। इतना ही नहीं सुखबीर ने ऐलान किया कि सूबे में उद्योगों एवं छोटे दुकानदारों को सभी कर जोड़कर नेट पांच रुपये प्रति यूनिट की दर से बिजली मुहैया कराई जाएगी। साथ ही सुखबीर ने ऐलान किया कि लुधियाना में मिक्स लैंड यूज इलाकों में काम कर रही इंडस्ट्री के लिए अब कोई समय सीमा नहीं होगी। यह इसी तरह इन इलाकों में चलती रहेगी। इसके लिए उपयुक्त व्यवस्था की जाएगी।

सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि इंडस्ट्री एवं व्यापार जगत को कोई इंस्पेक्टर या अफसरशाही तंग परेशान नहीं करेगी। इसकी व्यवस्था की जाएगी। लुधियाना में दो सौ एकड़ में स्किल यूनिवर्सिटी बनाई जाएगी। सूबे की इंडस्ट्री को माडर्न बनाने के लिए विशेष पैकेज लाया जाएगा। छोटे दुकानदारों का दस लाख का मेडिकल, दस लाख का फायर बीमा किया जाएगा।

शिअद प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि राज्य में छोटे दुकानदारों के लिए लिए पेंशन स्कीम का भी प्रावधान किया जाएगा। रियल एस्टेट सेक्टर पर बढ़ी फीस को पहली ही कैबिनेट बैठक में पचास फीसद तक कम किया जाएगा। इस अवसर पर उद्योगपतियों एवं व्यापारियों ने अपनी दिक्कतें सुखबीर सिंह बादल के समक्ष रखीं। मीटिंग में पार्टी के वरिष्ठ नेता दलजीत सिंह चीमा, व्यापार विंग के प्रधान एनके शर्मा समेत कई गणमान्य लोग मौजूद रहे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.