लुधियाना पहुंचे सुखबीर बोले, जो पदाधिकारी बैठक में नहीं आता है उसे बाहर का रास्ता दिखाओ

एंबेसी पैलेस में शुक्रवार को शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष एवं पूर्व उप मुख्यमंत्री सुखबीर बादल की जिला अकाली दल के पदाधिकारियों पार्षदों सर्किल प्रधानों के साथ बैठक थी। बैठक में खाली कुर्सियां देख कर सुखबीर भड़क गए। उन्होंने अकाली दल के शहरी जिला प्रधान से कहा कि अगर कोई पदाधिकारी पार्टी के कार्यक्रम व बैठकों में नहीं आता है तो उसे बाहर का रास्ता दिखाओ। ऐसे पदाधिकारियों का क्या फायदा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 03:13 AM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 03:13 AM (IST)
लुधियाना पहुंचे सुखबीर बोले, जो पदाधिकारी बैठक में नहीं आता है उसे बाहर का रास्ता दिखाओ
लुधियाना पहुंचे सुखबीर बोले, जो पदाधिकारी बैठक में नहीं आता है उसे बाहर का रास्ता दिखाओ

जागरण संवाददाता, लुधियाना : एंबेसी पैलेस में शुक्रवार को शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष एवं पूर्व उप मुख्यमंत्री सुखबीर बादल की जिला अकाली दल के पदाधिकारियों, पार्षदों, सर्किल प्रधानों के साथ बैठक थी। बैठक में खाली कुर्सियां देख कर सुखबीर भड़क गए। उन्होंने अकाली दल के शहरी जिला प्रधान से कहा कि अगर कोई पदाधिकारी पार्टी के कार्यक्रम व बैठकों में नहीं आता है तो उसे बाहर का रास्ता दिखाओ। ऐसे पदाधिकारियों का क्या फायदा। उन्होंने मौजूद सभी पदाधिकारियों को नसीहत देते हुए कहा कि हर जंग मेहनत से लड़ कर ही जीती जाती है। मैंने अपने कपड़े पैक करके साथ ही रखे हैं। सभी तीन महीने की छुट्टी लेकर चुनाव मैदान में डट जाओ। यह जंग जीत ली तो अगली सरकार तुम्हारी है। बादल ने आगे कहा कि लुधियाना की पांच सीट शिअद के खाते में डालने के लिए अभी से जुट जाओ। इसके बाद सुखबीर ने राजगुरू नगर और बीआरएस नगर में रोड शो निकाला। शाम को शहर के बुद्धिजीवियों के साथ भी बैठक की। उनके साथ शहर के वरिष्ठ अकाली नेता इस दौरान मौजूद रहे।

स्टार्टअप को प्रोत्साहित करने के लिए बनाएंगे सौ करोड़ का फंड

सुखबीर ने लुधियाना के हलका ईस्ट के जमालपुर में लवली स्वीट्स में सेल्फी एंड कॉफी विद सुखबीर बादल के दौरान युवाओं से अपनी बात साझा की। उन्होंने कहा कि पिछली बार उनका फोकस बिजली, सड़क, एयरपोर्ट और इंफ्रास्ट्रक्चर पर था। अगली बार शिक्षा और सेहत प्राथमिकता में हैं। शिअद-बसपा की सरकार बनने पर युवाओं को स्टार्टअप में प्रोत्साहित करने के लिए सौ करोड़ का विशेष फंड बनाया जाएगा। लुधियाना, अमृतसर और मोहाली में उद्योगों के लिए एग्जिबिशन सेंटर बनाए जाएंगे। प्रश्न : कुलमन्नत कौर ने पूछा कि सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों को अच्छे निजी कालेजों में दाखिला क्यों नहीं मिलता?

उत्तर : सरकार बनने पर सरकारी स्कूल के विद्यार्थियों को निजी कालेजों में 30 फीसद आरक्षण दिया जाएगा। इसका खर्च सरकार उठाएगी। प्रश्न : तनवर प्रीत सिंह ने पूछा कि पंजाब में पहले कबड्डी जैसे खेल प्रचलित थे, अब क्यों नहीं?

उत्तर : हमने अपनी सरकार के समय कबड्डी को विदेश तक पहुंचाया। जब से कांग्रेस सरकार आई है उसका खेलों पर कोई ध्यान नहीं है। दोबारा सरकार बनने पर इसे प्रोत्साहित करेंगे। प्रश्न : नैंसी तिवारी ने पूछा कि जो बच्चे विदेश जा रहे हैं उन्हें रोकने के लिए क्या कदम उठाएंगे?

जवाब : विदेश में पढ़ना अच्छी बात है। वह खुद भी विदेश में पढ़े हैं लेकिन वापस आकर यहां नौकरी की जाए या अपना काम किया जाए। वह मोहाली में आइटी कंपनियों का विस्तार करेंगे। चुटकुले और जुमले सुनने हैं तो मान व सिद्धू हैं, विकास चाहिए तो शिअद

सुखबीर बादल ने युवाओं से बात करते हुए कहा कि अगले मुख्यमंत्री से अगर चुटकुले सुनने हैं तो भगवंत मान और जुमले और ठोको ताली सुनना है तो सिद्धू हैं। विकास चाहिए तो अकाली दल की सरकार चुनें। बच्चों को नशे से बचाने के लिए माता-पिता की जिम्मेदारी भी जरूरी

एक सवाल के जवाब में सुखबीर ने कहा कि नशे के बढ़ते प्रचलन के लिए माता-पिता की भी जिम्मेदारी काफी है। उन्हें बच्चों पर नजर रखनी चाहिए। शाह रुख खान का बेटा छोटी उम्र में ही ड्रग के मामले में फंसा है। खास कर दिल्ली व मुंबई की हाई सोसायटी में माता-पिता व्यस्त रहते हैं और बच्चों पर ध्यान नहीं दे पाते।

chat bot
आपका साथी