Suggestion Box: लुधियाना के सरकारी स्कूलों में पेरेंट्स टीचर्स मीटिंग में दो दिन लगेंगे सुझाव बाक्स

स्कूल शिक्षा विभाग की तरफ से दो दिनों तक जारी रहने वाली पीटीएम के लिए समूह जिला शिक्षा अधिकारियों समूह डाइट प्रिंसिपल और सभी स्कूल प्रमुख को हिदायत जारी की गई है ताकि पीटीएम को सफल बनाया जा सके।

Vipin KumarSat, 25 Sep 2021 09:46 AM (IST)
शहर के सरकारी स्कूलों में दो दिनों के लिए सुझाव बाक्स दिखेंगे। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। शहर के सरकारी स्कूलों में दो दिनों के लिए सुझाव बाक्स दिखेंगे। सुझाव बाक्स भी किसी विशेष अध्यापक के लिए नहीं बल्कि विद्यार्थी व उनके अभिभावक अपने सुझाव लिखेंगे। यह सुझाव पेरेंट्स टीचर्स मीटिंग (पीटीएम) के दौरान दिए जाएंगे। सरकारी स्कूलों में 29 और 30 सितंबर यानी बुधवार और वीरवार दो दिनों तक पीटीएम जारी रहनी है। स्कूलों में कक्षा छठी से 12वीं तक के विद्यार्थियों का जुलाई परीक्षाओं का मूल्यांकन समाप्त हो गया, जिसके बारे अभिभावकों को अवगत कराया जाना है।

स्कूल शिक्षा विभाग की तरफ से दो दिनों तक जारी रहने वाली पीटीएम के लिए समूह जिला शिक्षा अधिकारियों, समूह डाइट प्रिंसिपल और सभी स्कूल प्रमुख को हिदायत जारी की गई है ताकि पीटीएम को सफल बनाया जा सके। विद्यार्थियों की सितंबर परीक्षाएं हो चुकी हैं और उनकी कारगुजारी से अभिभावकों को पीटीएम में अवगत कराया जाए। पीटीएम से पहले स्कूल प्रमुख सभी स्कूल स्टाफ से मीटिंग करे ताकि पीटीएम में अहम मुद्दों पर चर्चा की जा सके।

वहीं स्कूलों को जो विशेष ध्यान देना होगा, वह अभिभावकों के आदर का होगा। स्कूलों में अभिभावकों के बैठने का उचित प्रबंध हो और उन्हें पीटीएम के लिए ज्यादा समय इंतजार न करना पड़े। इसी के साथ अध्यापक पीटीएम की वीडियोज, फोटोज इंटरनेट मीडिया द्वारा आम जनता तक साझा करें। पीटीएम के सभी डाटा को स्कूल गूगल फार्म के जरिये निर्धारित परफार्मे में भरने का कार्य करेंगे।

 

पीटीएम में यह एजेंडा भी रहेगा शामिल

पीटीएम में जहां स्कूलों को कोविड-19 की गाइडलाइंस को फाॅलो कर आयोजन कराने की बात कही है। वहीं इसमें इन एजेंडो को भी शामिल करने की बात कही है जिसमें विद्यार्थियों की नैस में कार्यगुजारी, होमवर्क, सुंदर लिखाई आदि संबंधी अभिभावकों के सामने प्रशंसा करनी, अभिभावक रोजोना विद्यार्थियों से स्कूल में कराई जा रही पढ़ाई संबंधी बात करें और व अगर व कोई सुझाव देना चाहते हैं तो वह दे सकते हैं।

यह भी पढ़ें-Vegetables Prices Hike: डबल रेट पर बिक रहीं सब्जियां, लुधियाना मंडी में पालक 50 रुपये किलो; जानें कारण

 

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.