ऐसे प्रदर्शन होंगे तो पूर्ण लॉकडाउन ही लगेगा, बरनाला व बठिंडा में व्यापारियों का प्रदर्शन, किसानों ने भी दिया धरना

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सरकार ने पंजाब में मिनी लॉकडाउन लगाया है। इसके बावजूद सड़कों पर भीड़ है। बरनाला व बठिंडा में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। लोग न मास्क पहन रहे हैं और न शारीरिक दूरी का पालन कर रहे हैं।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 10:03 AM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 10:03 AM (IST)
ऐसे प्रदर्शन होंगे तो पूर्ण लॉकडाउन ही लगेगा, बरनाला व बठिंडा में व्यापारियों का प्रदर्शन, किसानों ने भी दिया धरना
बरनाला में विरोध प्रदर्शन के दौरान कोविड प्रोटोकाल की धज्जियां उड़ी। जागरण

जेएनएन, बरनाला/बठिंडा। पंजाब सरकार ने कोरोना का बढ़ता संक्रमण रोकने के लिए मिनी लॉकडाउन लगा रखा है, लेकिन कई जिलों में लोग सरकार के आदेशों का पालन नहीं कर रहे हैं। बरनाला व बठिंडा में व्यापारियों ने दुकानें बंद करने के आदेश के विरोध में प्रदर्शन किया। इसके अलावा केंद्र सरकार की ओर से लाए कृषि सुधार कानूनों के खिलाफ बठिंडा के भुच्चो मंडी सहित बरनाला में किसानों ने धरना दिया।

प्रदर्शनों के दौरान शारीरिक दूरी के नियमों की धज्जियां तो उड़ीं ही, लोग मास्क भी नहीं लगाए थे। ऐसे प्रदर्शनों से तो प्रदेश में कोरोना का प्रसार बढ़ता ही जाएगा और पूर्ण लॉकडाउन लगाने पर सरकार को विवश होना पड़ेगा। बरनाला में व्यापारियों ने दुकानें बंद करवाने के विरोध में सोमवार को भी प्रदर्शन किया था और पुलिस प्रशासन को चेतावनी दी थी कि वे मंगलवार को दुकानें खोलेंगे। व्यापारियों ने मंगलवार को तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा और कहा कि वे दुकानें खोलने जा रहे हैं। इसके बाद पुलिस की व्यापारियों के साथ तकरार हो गई।

व्यापारी व पुलिस आमने-सामने आ गए और माहौल तनावपूर्ण हो गया। एसएसपी ने अपील की कि लोग पुलिस प्रशासन को सहयोग दें। पुलिस सुरक्षा का पूरा ध्यान रखेगी। पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल के अनिल बांसल नाणा के नेतृत्व में हुए प्रदर्शन में व्यापारी ट्रेडर्स एसोसिएशनों के सदस्यों सहित अकाली दल, आम आदमी पार्टी व भाजपा के नेता भी थे। बठिंडा में भी फौजी चौक में मिनी लॉकडाउन के विरोध में अधिकतर दुकानें खुल गई, जिन्हें पुलिस ने बंद करवाया। साथ ही तीन दुकानदारों को गिरफ्तार भी किया। गुस्साए दुकानदारों ने जमकर प्रदर्शन किया।

इस दौरान उनके समर्थन में आए एक निहंग ने भी हंगामा किया। बाद में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इसके अलावा मेहना चौक में भी दुकानदारों ने प्रदर्शन किया।बठिंडा के भुच्चो मंडी में भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां की ओर से केंद्र सरकार की ओर से लाए गए कृषि सुधार कानूनों को रद करने की मांग को लेकर किसानों ने प्रदर्शन किया और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इस दौरान कोरोना का प्रसार रोकने के लिए बनाए गए नियमों की धज्जियां उड़ती रहीं। बरनाला में भी किसानों की ओर से प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन में शामिल लोगों ने न तो शारीरिक दूरी के नियम का पालन किया और न ही मास्क पहना था।

chat bot
आपका साथी