लुड्डी में जीएचजी कालेज बना चैंपियन

जीएचजी खालसा कालेज आफ एजूकेशन गुरुसर सुधार में पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ के जोन बी के कालेजों के यूथ फेस्टिवल का तीसरा दिन यादगार बना। इस मौके पर 22 कालेजों के प्रतिभागियों ने लंबी हेक के गीत लोक नाच लुड्डी गिद्दा रचनात्मक लिखत बाग फुलकारी करोशिया सुलेख मुकाबले मेहंदी में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 07:10 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 07:10 PM (IST)
लुड्डी में जीएचजी कालेज बना चैंपियन
लुड्डी में जीएचजी कालेज बना चैंपियन

जागरण संवाददाता, जगराओं : जीएचजी खालसा कालेज आफ एजूकेशन गुरुसर सुधार में पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ के जोन बी के कालेजों के यूथ फेस्टिवल का तीसरा दिन यादगार बना। इस मौके पर 22 कालेजों के प्रतिभागियों ने लंबी हेक के गीत, लोक नाच लुड्डी, गिद्दा, रचनात्मक लिखत, बाग, फुलकारी, करोशिया, सुलेख मुकाबले, मेहंदी में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। लोक नाच लुड्डी में पहला ईनाम जीएचजी खालसा कालेज आफ एजूकेशन गुरुसर सुधार व दूसरा ईनाम मालवा कालेज आफ एजूकेशन को मिला। लंबी हेक के गीतों में पहला ईनाम मालवा कालेज आफ एजूकेशन व दूसरा ईनाम जीएचजी खालसा कालेज आफ एजूकेशन गुरूसर सुधार को मिला।

प्रिसिपल डा. प्रगट सिंह गरचा ने कहा कि इस मेले का विषय 'प्रकृति से प्यार व सत्कार' है। कालेजों की टीमों ने बड़ी मेहनत से तैयारी कर इसमें हिस्सा लिया है, जिसके लिए सभी बधाई के पात्र हैं। मुख्यातिथि जिला शिक्षा अफसर सेकेंडरी लखवीर सिंह ने कहा कि ये खुशी की बात है कि ऐसे समय में भी विद्यार्थी पारंपरिक विरासत से जुड़े रहना चाहते है। जीएचजी गवर्निंग काउंसिल के प्रधान मनजीत सिंह गिल ने कहा कि यह कालेज के लिए बड़े गर्व की बात है कि सूबे के अन्य कालेजों की तरह उनके कालेज को भी यूथ फेस्टिवल की मेजबानी मिली है।

chat bot
आपका साथी