Protest In Ludhiana: स्टूडेंट्स ने इंफ्रास्ट्रक्चर फंड लेने के विराेध में PURC के बाहर किया प्रदर्शन

Protest In Ludhiana छात्राें का कहना है कि जब कोरोना काल में क्लासिस आनलाइन चल रही है तो इंफ्रास्ट्रक्चर फंड किस बात का बनता है। विद्यार्थियों ने कहा कि सेंटर में ऐसे विद्यार्थी भी है जो कोरोना के चलते फीस तो भर नहीं पा रहे।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Wed, 01 Sep 2021 12:43 PM (IST) Updated:Wed, 01 Sep 2021 12:43 PM (IST)
Protest In Ludhiana: स्टूडेंट्स ने इंफ्रास्ट्रक्चर फंड लेने के विराेध में PURC के बाहर किया प्रदर्शन
पंजाब यूनिवर्सिटी रीजनल सेंटर के खिलाफ छात्राें का प्रदर्शन। (जागरण)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Protest In Ludhiana: पंजाब यूनिवर्सिटी रीजनल सेंटर (पीयूआरसी) के स्टूडेंट्स ने बुधवार काे सेंटर के बाहर प्रदर्शन कर नारेबाजी की। इस दौरान अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने भी उन्हें समर्थन दिया। विद्यार्थियों ने कहा कि कालेज की ओर से फीस के साथ-साथ इंफ्रास्ट्रक्चर फंड (15 हजार रुपये) की डिमांड की जा रही है जबकि विद्यार्थी इसका विरोध कर रहे हैं।

छात्राें का कहना है कि जब कोरोना काल में  क्लासिस आनलाइन चल रही है तो इंफ्रास्ट्रक्चर फंड किस बात का बनता है। विद्यार्थियों ने कहा कि सेंटर में ऐसे विद्यार्थी भी है जो कोरोना के चलते पूरी फीस तो भर नहीं पा रहे, इंफ्रास्ट्रक्चर फंड किस बात का दें।

यह भी पढ़ें-पंजाब के मंत्री आशु पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाने वाले पूर्व DSP सेखों बर्खास्त, सेवानिवृत्ति के दिन मिली सूचना

23 अगस्त रखी थी फीस जमा कराने की अंतिम तिथि

पीयूआरसी ने 23 अगस्त फीस जमा कराने की अंतिम तिथि रखी थी और इसके बाद फीस जमा कराने वाले विद्यार्थियों को प्रतिदिन का एक हजार रुपये जुर्माना तय किया था। विद्यार्थियों ने कहा कि पीयूआरसी की डायरेक्टर को भी इंफ्रास्ट्रक्चर फंड लिए जाने के विरोध में ज्ञापन दे चुके हैं लेकिन इसका कोई हल नहीं निकला।

यह भी पढ़ें-लुधियाना के पक्खाेवाल ROB की फिर बढ़ी डेडलाइन, 70 फीसद दुकानदारों ने दुकानें की बंद; छोड़ा बाजार

पक्का धरना लगाने की दी चेतावनी

विद्यार्थियों ने कहा कि अगर सेंटर इस संबंध में कुछ नहीं कर सकता तो यूनिवर्सिटी तक विद्यार्थियों की आवाज तो पहुंचा सकता है। विद्यार्थियों ने चेतावनी देते कहा कि आज तो उनका प्रदर्शन केवल शांतिमय रहा है, अगर हल नहीं निकला तो वह सेंटर के बाहर पक्का धरना लगाने से भी गुरेज नहीं करेंगे। इस माैके पर बूटा सिंह, हरजोत सिंह, युवराज, हरमीत, साहिल व अमन आदि मौजूद थे।

यह भी पढ़ें-Punjab Adani Silo Closure: किसानों की 'जिद' से गई नौकरी, युवाओं काे पड़े खाने के लाले; घर का खर्च चलाना मुश्किल

chat bot
आपका साथी