विद्यार्थियों ने धरती बचाने का दिया संदेश

लुधियाना शहर के शिक्षण संस्थानों ने वीरवार को विश्व पृथ्वी दिवस वर्चुअल तरीके आयोजित किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 08:28 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 08:28 PM (IST)
विद्यार्थियों ने धरती बचाने का दिया संदेश
विद्यार्थियों ने धरती बचाने का दिया संदेश

जागरण संवाददाता, लुधियाना : शहर के शिक्षण संस्थानों ने वीरवार को विश्व पृथ्वी दिवस वर्चुअल तरीके से मनाया। इस दौरान कई गतिविधियां आयोजित कर धरती बचाने का संदेश दिया गया।

खालसा कालेज फार वूमेन के इनवायरमेंट साइंस विभाग ने जियोग्राफी विभाग के सहयोग से वर्चुअल पृथ्वी दिवस सेलिब्रेशन किया। विद्यार्थियों ने बेस्ट आउट आफ वेस्ट, कविता प्रतियोगिता व पीपीटी मेकिग में हिस्सा लिया। विद्यार्थियों ने प्राकृतिक स्त्रोतों का इस्तेमाल करने और वातावरण सुरक्षित रखने का संदेश दिया। अलका, गुरमनि और पवनीत ने क्रमश: बेस्ट आउट आफ वेस्ट, कविता और पीपीटी मेकिग में पहला स्थान हासिल किया। प्रिसिपल डा. मुक्ति गिल ने सभी को बधाई दी।

नटखट स्टैप्स क्लब के बच्चों ने पृथ्वी दिवस पर सुंदर पोस्टर तैयार किए, जिसमें धरती को बचाने का संदेश दिया गया। आनलाइन आयोजित इस प्रतियोगिता में बच्चों ने उत्साह दिखाया। डायरेक्टर भारती सचदेवा ने बच्चों को धरती को स्वच्छ रखने में योगदान देने की बात कही।

सरकारी प्राइमरी स्कूल मोती नगर में पृथ्वी दिवस पर स्कूल के हेड टीचर सुखधीर सेखों की अध्यक्षता में स्टाफ ने पौधारोपण किया। पोस्टर्स के जरिए वातावरण को साफ रखने का सभी ने संदेश दिया।

ग्रीन लैंड स्कूल न्यू सुभाष नगर के बच्चों ने पृथ्वी दिवस पर पोस्टर्स तैयार कर धरती बचाने का संदेश दिया। स्कूल के सीनियर कक्षा के बच्चों ने पौधे लगाने की तस्वीरें भी भेजीं।

बीसीएम आर्या माडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल के बच्चों ने पृथ्वी दिवस पर पोस्टर्स तैयार किए, जिसमें विभिन्न संदेश लिखे गए। प्रिसिपल डा. परमजीत कौर ने बच्चों के प्रयास की सराहना की।

दृष्टि आरसी जैन इनोवेटिव स्कूल के बच्चों ने पृथ्वी दिवस के मौके पर पौधे लगाने की तस्वीरें भेजीं। बच्चों ने सभी को पौधे लगाने का संदेश भी दिया।

श्री ओपी गुप्ता एसडीपी माडल स्कूल में धरती दिवस के मौके पर बच्चों ने विभिन्न गतिविधियों में हिस्सा लिया। बच्चों ने सूझबूझ के साथ पोस्टर्स तैयार किए, जिसमें धरती को सुरक्षित रखने के संदेश लिखे गए।

बीसीएम किडरगार्टन बसंत एवेन्यू में अर्थ दिवस के मौके पर बच्चों ने पेंटिग प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। बच्चों ने धरती को सुरक्षित रखने का संदेश दिया।

बीसीएम बसंत एवेन्यू में पृथ्वी दिवस के मौके पर बच्चों ने धरती बचाए रखने के थीम पर पोस्टर्स तैयार किए। प्रिसिपल जेपी सिंह ने कहा कि बच्चों की ऐसी गतिविधियों के प्रति जागरूकता लाना बेहद जरूरी है।

बीसीएम स्कूल चंडीगढ़ रोड के बच्चों ने उत्साह के साथ पृथ्वी दिवस पर आयोजित गतिविधियों में हिस्सा लिया। विद्यार्थियों ने पर्यावरण संरक्षण और धरती को बचाने की सोच को दर्शाते हुए अपनी सृजनात्मकता को कविता गायन, पोस्टर बनाना, मास्क बनाना व भाषण के जरिए व्यक्त किया।

chat bot
आपका साथी