स्टूडेंट फेडरेशन ने फीस वृद्धि का किया विरोध, संघर्ष की दी चेतावनी

दीपक कुमार ने कहा कि पहले पंजाबी विश्वविद्यालय पटियाला ने भी विद्यार्थियों को अपनी फीस आठ जून तक जमा करवाने के आदेश दिए हैं।

By Sat PaulEdited By: Publish:Tue, 02 Jun 2020 09:29 AM (IST) Updated:Tue, 02 Jun 2020 09:29 AM (IST)
स्टूडेंट फेडरेशन ने फीस वृद्धि का किया विरोध, संघर्ष की दी चेतावनी
स्टूडेंट फेडरेशन ने फीस वृद्धि का किया विरोध, संघर्ष की दी चेतावनी

श्री माछीवाड़ा साहिब, जेएनएन। स्टूडेंट फेडरेशन एआइएसएफ और एआइवाईएफ के सदस्यों ने पंजाब विश्वविद्यालय चंडीगढ़ में प्रोफेशनल और जनरल कोर्सेस की फीसों में की गई वृद्धि तथा जीएनडीयू की फीस पर जीएसटी लगाने के फैसले और साथ ही पंजाब के मेडिकल कोर्स (एमबीबीएस) की फीस 77 प्रतिशत बढ़ाने का विरोध किया। इस संदर्भ में सोमवार को माछीवाड़ा के चरण कंवल चौक के निकट जिला सचिव दीपक कुमार ने साथियों समेत विरोध किया।

इस अवसर पर दीपक कुमार ने कहा कि पहले पंजाबी विश्वविद्यालय पटियाला ने भी विद्यार्थियों को अपनी फीस आठ जून तक जमा करवाने के आदेश दिए हैं। अब सरकार द्वारा पंजाब के प्राईवेट स्कूलों को भी 70 प्रतिशत फीस लेने की आज्ञा दी गई है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि सरकारें लॉकडाउन का इस्तेमाल करके सार्वजनिक सेक्टर का भट्टा बिठाने में लगी हुई हैं। जिसके खिलाफ एआइएसएफ और अन्य संगठन लगातार विरोध कर रहे हैं।

उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि बढ़ाई फीसों के फैसलों को वापस नहीं लिया गया तो विद्यार्थी बड़े स्तर पर संघर्ष करेंगे। इस अवसर पर ब्लॉक प्रधान राजीव कुमार, कैशियर सनी खेड़ा, विष्णु कुमार, बिट्टू कुमार, उदय कुमार, मनदीप सिंह, विजय कुमार, कृष्ण कुमार, प्रताप सिंह, मुकेश कुमार, दिनेश कुमार व मनी सिंह आदि शामिल थे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी