CBSE टर्म वन परीक्षाओं को लेकर विद्यार्थी ट्विटर पर रख रहे विचार, बोले- आनलाइन लिए जाएं एग्जाम

सीबीएसई टर्म वन परीक्षाओं को लेकर विद्यार्थी ट्विटर पर अपने विचार रख रहे हैं। बता दें कि सीबीएसई दसवीं की टर्म वन मुख्य विषयों की परीक्षाएं 30 नवंबर तथा बारहवीं की एक दिसंबर से शुरू होने जा रही है।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 06:05 AM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 06:05 AM (IST)
CBSE टर्म वन परीक्षाओं को लेकर विद्यार्थी ट्विटर पर रख रहे विचार, बोले- आनलाइन लिए जाएं एग्जाम
सीबीएसई टर्म वन परीक्षाओं को लेकर विद्यार्थी ट्विटर पर विचार रख रहे हैं।

जागरण संवाददाता, लुधियाना। सेंट्रल बोर्ड आफ सेकेंडरी एजूकेशन(सीबीएसई) इस साल से विद्यार्थियों की परीक्षाएं दो टर्म टर्म वन और टर्म में लेने जा रहा है। टर्म वन परीक्षाएं जोकि नवंबर में तथा टर्म टू परीक्षाएं माच-अप्रैल में आयोजित होंगी। सीबीएसई दसवीं की टर्म वन मुख्य विषयों की परीक्षाएं 30 नवंबर तथा बारहवीं की एक दिसंबर से शुरू होने जा रही है। परीक्षाओं की शुरूआत के लिए जहां बहुत ही कम समय बचा है और सीबीएसई एडमिट कार्ड रिलीज होने वाले हैं। वहीं विद्यार्थी इस समय टर्म वन परीक्षाओं को लेकर ट्विटर पर अपने विचार रख रहे हैं। ट्विटर पर इन दिनों जो ट्रेंड हो रहा है, वह है सीबीएसई टर्म वन परीक्षाओं के आनलाइन आयोजन की। वहीं कुछ विद्यार्थी अकेल आनलाइन परीक्षाओं के आयोजन की डिमांड कर रहे हैं तो कई विद्यार्थी ऐसे भी हैं जो कह रहे हैं कि सीबीएसई को टर्म वन परीक्षाओं के लिए आनलाइन और आफलाइन दोनों ही विकल्प देने चाहिए।

ट्विटर पर विद्यार्थी यह भी मांग रख रहे हैं कि कोविड-19 अभी खत्म नहीं हुआ है और हममें बहुत से ऐसे भी विद्यार्थी हैं जिनकी आयु अठारह साल से कम हैं और उन्हें वैक्सीनेशन नहीं लगी है। ऐसे में सीबीएसई परीक्षाओं के आयोजन के लिए आनलाइन और आफलाइन दोनों विकल्प की व्यवस्था करे। कई विद्यार्थी यह भी लिख रहे हैं कि सीबीएसई का टर्म वन परीक्षाओं का आफलाइन आयोजन कराना बिल्कुल गलत होगा। क्यों विद्यारि्थयों की जान जोखिम में डाली जा रही है।

ट्विटर पर ट्रेंड हो रही विद्यार्थियों की अन्य पोस्ट

-हम अभी कोविड-19 के मध्य में हैं और आप ऐसे में परीक्षाओं के आफलाइन आयोजन की बात कर रहे हैं जबकि विद्यार्थी अभी पूरी तरह से वैक्सीनेटिड नहीं हैं।

- कई राज्यों में तो इस समय कोविड पीक पर है। ऐसे में विद्यार्थियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते सीबीएसई को चाहिए कि परीक्षाएं आनलाइन ही ले।

chat bot
आपका साथी