आज सफाई सेवक ड्यूटी पर न पहुंचे तो कौंसिल प्रधान व पार्षद खुद लगाएंगे झाड़ू

पिछले कुछ दिनों से जगराओं सफाई सेवक यूनियन ने मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल की है। इससे शहर में सफाई व्यवस्था बदहाल है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 09:25 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 09:25 PM (IST)
आज सफाई सेवक ड्यूटी पर न पहुंचे तो  कौंसिल प्रधान व पार्षद खुद लगाएंगे झाड़ू
आज सफाई सेवक ड्यूटी पर न पहुंचे तो कौंसिल प्रधान व पार्षद खुद लगाएंगे झाड़ू

जागरण संवाददाता, जगराओं : पिछले कुछ दिनों से जगराओं सफाई सेवक यूनियन ने मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल की है। इससे शहर में सफाई व्यवस्था बदहाल है। पिछले पांच दिनों से सफाई कर्मियों की ओर से घरों से कूड़ा इकट्ठा न करने की वजह से जगह-जगह कूड़े व गंदगी के ढेर लगे हुए है, जिस पर पशुओं के झुंड देखने को मिल रहे है।

सोमवार को जब सफाई कर्मियों ने अपनी मांगों को लेकर हड़ताल जारी रखी तो नगर कौंसिल में जगराओं के प्रशासनिक अधिकारियों ने मीटिग बुलाई। मीटिग में एसडीएम नरिदर सिंह धालीवाल, तहसीलदार मनमोहन कौशिक व पंजाब सफाई कर्मचारी कमिशन के चेयरमैन गेजा राम व नगर काउंसिल प्रधान जतिदरपाल राणा सहित सभी वार्डों के पार्षदों ने भाग लिया। इसमें प्रशासनिक अधिकारियों व प्रधान जतिदर पाल राणा की सफाई सेवकों के साथ लंबी बातचीत हुई और सभी उच्चाधिकारियों ने कोरोना महामारी के काल में सफाई कर्मियों को अपनी हड़ताल वापिस लेने की अपील की। हालांकि सफाई सेवक अपनी मांगों पर अडे़ रहे और हड़ताल जारी रखने की घोषणा की।

मीटिग में ये प्रधान राणा ने सभी पार्षदों के साथ मीटिग कर यह फैसला लिया कि यदि मंगलवार को सफाई कर्मी अपनी ड्यूटी पर नहीं पहुंचे तो प्रधान राणा समूह पार्षदो सहित अपने अपने वार्डों में खुद झाडू़ उठाकर गली-मोहल्लों को साफ करेंगे। और प्राइवेट कर्मियों को साथ लेकर गली-मोहल्लों में से कूड़े की लिफ्टिंग करवाएंगे।

इस मौके पर प्रधान जितेंद्रपाल राणा, पार्षद रविदरपाल राजू, हिमांशु मलिक, विक्रम जस्सी, अमन कपूर बॉबी, संजीव ककड़, जगजीत सिंह जग्गी, अमरजीत सिंह ,सेनेटरी इंस्पेक्टर अनिल कुमार मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी