ओलिंपियन के साथ लुधियानवियों ने लगाई दिल की दौड़

नामधारी संप्रदाय के प्रमुख सतगुरु उदय सिह की प्रेरणा से सतगुरु प्रताप सिंह अस्पताल की तरफ से हार्ट डे के मौके पर सातवीं दिल की दौड़ मैराथन का आयोजन किया गया। इसमें बड़ी संख्या में शहरवासी व अलग अलग राज्यों से आए एथलीटों ने हिस्सा लिया।

JagranMon, 27 Sep 2021 01:20 AM (IST)
ओलिंपियन के साथ लुधियानवियों ने लगाई 'दिल की दौड़'

जासं, लुधियाना : नामधारी संप्रदाय के प्रमुख सतगुरु उदय सिह की प्रेरणा से सतगुरु प्रताप सिंह अस्पताल की तरफ से हार्ट डे के मौके पर सातवीं 'दिल की दौड़' मैराथन का आयोजन किया गया। इसमें बड़ी संख्या में शहरवासी व अलग अलग राज्यों से आए एथलीटों ने हिस्सा लिया। दिल की दौड़ को पैरा ओलिंपिक के मेडलिस्ट हरविदर सिंह, निशाद कुमार व ओलिंपियन कमलप्रीत कौर और अस्पताल के एमडी जय सिंह संधू ने हरी झंडी देकर रवाना किया। दिल की दौड़ गुरुनानक स्टेडियम से शुरू हुई और स्टेडियम आकर ही खत्म हुई। दौड़ अलग-अलग वर्गों में करवाई गई। पहले वर्ग में दस किलोमीटर ओपन, दूसरे वर्ग में महिलाओं की पांच किलोमीटर की दौड़ करवाई गई। तीसरे वर्ग में 18 उम्र से कम बच्चों की पांच किलोमीटर दौड़ करवाई गई। एथलीट ने दौड़ गुरुनानक स्टेडियम से शुरू की और हंबड़ा रोड से होते हुए पीएयू फिरोजपुर रोड नहर तक गए। नहर से फिर वापस भारत नगर चौक माल रोड होते हुए गुरुनानक स्टेडियम में आकर संपन्न हुई। पैरा ओलंपिक के दोनों खिलाड़ियों व एक ओलंपियन को प्रबंधकों ने एक एक लाख रुपये देकर सम्मानित किया। समारोह में एडीसी संदीप कुमार विशेष अतिथि के तौर पर उपस्थित हुए। रेस में विजेता

10 किलोमीटर मैराथन : पश्चिम बंगाल के पूरण ने पहला, रवि ने दूसरा और नीरज ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।

महिलाओं की पांच किमी रेस : भारती ने पहला, मंजू ने दूसरा और उजाला ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।

बच्चों की पांच किमी रेस : राहुल ने पहला स्थान हासिल किया। विजेता खिलाड़ियों को लाखों रुपये के इनाम बांटे गए। जागरूकता के लिए करवाई गई दौड़ : अस्पताल एमडी

अस्पताल के एमडी जय सिंह संधू ने कहा कि सतगुरु की प्रेरणा से यह सातवीं दिल की दौड़ एसपीएस अस्पताल की तरफ से करवाई गई। इसमें बड़ी गिनती में लोगों ने हिस्सा लिया। उन्होंने कहा कि लोग दिल की बीमारी के प्रति सचेत रहें इसलिए जागरूकता के लिए अस्पताल प्रबंधन की तरफ से यह दौड़ करवाई गई। उन्होंने कहा कि अस्पताल की तरफ से यह सातवीं मैराथन है। इस मौके पर डा जीएन अवस्थी, तेजा सिंह धालीवाल, कोच हरमीत सिंह, बलविदर सिंह, एमएस डा राजीव कुंद्रा, ओएसडी गुरदर्शनमान, सीएमओ सतनाम सिंह व अन्य उपस्थित रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.