Punjab Bride Scam: ससुराल वालों के 24 लाख रुपये खर्च करवा कनाडा पहुंची दुल्हन, अब पति को बुलाने से इन्कार

Punjab Bride Scam अमनदीप ने बताया कि उसके परिवार ने जोबनप्रीत का वीजा लगवाने कनाडा में कालेज की फीस भरने शॉपिंग और नकदी आदि का खर्च उठाया। इसमें उनके कुल 24 लाख 17 हजार 499 रुपये खर्च हुए।

Pankaj DwivediThu, 23 Sep 2021 02:58 PM (IST)
पुलिस ने लडकी और उसके पिता पर केस दर्ज कर लिया है। सांकेतिक चित्र।

संवाद सहयोगी, जगराओं (लुधियाना)। शादी के बाद पति और ससुराल परिवार के 24 लाख रुपये से ज्यादा खर्च करवा कनाडा पहुंची दुल्हन ने अब अपने पति को अपने पास बुलाने से इन्कार कर दिया है। पुलिस ने शिकायत पर धोखाधड़ी करने के आरोप में लड़की जोबनप्रीत कौर और उसके पिता बलजिंदर सिंह निवासी धूरकोट के खिलाफ थाना सिधवांबेट में केस दर्ज करके आगे की जांच शुरू की है। 

एएसआइ राजविंदर पाल सिंह ने बताया कि अमनदीप सिंह निवासी गांव खुदाई चक तहसील जगराओं ने पुलिस को दी शिकायत में आरोप लगाया कि उसकी शादी जोबनप्रीत कौर निवासी धुरकोट के साथ नवंबर, 2016 में हुई थी। शादी के समय उन्होंने लड़की परिवार से दहेज में कुछ भी नहीं लिया। जोबनप्रीत ने पीटीए का कोर्स किया हुआ था। इस कारण शादी की 1 वर्ष बाद वह कहने लगी कि उसे कनाडा जाना है । उसके कहने पर उसने और माता पिता ने उसकी पढ़ाई पर भारी भरकम खर्च करके उसे नवंबर, 2017 में कनाडा भेज दिया।

अमनदीप ने बताया कि उसके परिवार ने जोबनप्रीत का वीजा लगवाने, कनाडा में कालेज की फीस भरने, शॉपिंग और नकदी आदि का खर्च उठाया। इसमें उनके कुल 24 लाख 17 हजार 499 रुपये खर्च हुए। इन रुपयों पर उन्हें अब तक उन्हें 2 लाख रुपये ब्याज भी देना पड़ा है। अमनदीप ने कहा कि जोबनप्रीत जब कनाडा पहुंच गई तो उसने अपनी मर्जी से पहले कालेज बदला और फिर अपने फोन नंबर बदल लिया। कई बार प्रयास करने पर जब उससे बात हुई तो उसने उसे कनाडा बुलाने से इंकार कर दिया। अमनदीप सिंह की शिकायत की पड़ताल के बाद पुलिस ने उसकी पत्नी जोबनप्रीत कौर, ससुर बलजिंदर सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया है। 

यह भी पढ़ें - लुधियाना में 8वीं की छात्रा का घर जाने से इन्कार, टीचर्स ने पूछा तो बताया पिता करता है गलत काम

यह भी पढ़ें - पूर्व कैबिनेट मंत्री आशु लुधियाना निगम के जोन डी पहुंचे, अफसरों व कर्मचारियों की हाजिरी की चेक

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.