बंद से 40 हजार औद्योगिक इकाइयों में प्रोडक्शन होगा प्रभावित

औद्योगिक नगरी लुधियाना की चिमनियां सोमवार को किसान आंदोलन के चलते बंद रह सकती है। इसको लेकर कई औद्योगिक इकाइयों की ओर से किसान आंदोलन के बंद के आहवान को देखते हुए पहले ही इसकी प्लानिग कर ली गई है। इसी कड़ी के तहत कई इंडस्ट्रीयल इकाइयों की ओर से रविवार को अवकाश के दिन कार्यालय में कामकाज जारी रखा गया और रविवार की जगह सोमवार को कारखाने बंद रखे जाएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 05:21 AM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 05:21 AM (IST)
बंद से 40 हजार औद्योगिक इकाइयों में प्रोडक्शन होगा प्रभावित
बंद से 40 हजार औद्योगिक इकाइयों में प्रोडक्शन होगा प्रभावित

जागरण संवाददाता, लुधियाना : औद्योगिक नगरी लुधियाना की चिमनियां सोमवार को किसान आंदोलन के चलते बंद रह सकती है। इसको लेकर कई औद्योगिक इकाइयों की ओर से किसान आंदोलन के बंद के आहवान को देखते हुए पहले ही इसकी प्लानिग कर ली गई है। इसी कड़ी के तहत कई इंडस्ट्रीयल इकाइयों की ओर से रविवार को अवकाश के दिन कार्यालय में कामकाज जारी रखा गया और रविवार की जगह सोमवार को कारखाने बंद रखे जाएंगे।

लुधियाना में 40 हजार से अधिक औद्योगिक इकाइयों में 10 लाख के करीब वर्कफोर्स काम करती है। शहर में 11 जगह धरने होने के चलते कारखानों में कर्मचारियों को आने जाने में दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में किसानों ने भी सभी कंपनी संचालकों से अपील की है कि वे एक दिन के लिए उनके समर्थन में कर्मचारियों को अवकाश कर दें। ज जिन कंपनियों की ओर से सोमवार को कारखाने बंद नहीं किए गए हैं, वह कंपनियां सुबह मौके की नजाकत को देखते हुए फैसला लेगी। सोमवार को कर्मचारी पूरे न आने से लुधियाना का प्रोडक्शन प्रोसेस बुरी तरह से प्रभावित होगा। अगर स्टाफ कम आता है, तो कई प्रक्रियाओं के ठप होने से प्रोडक्शन साइकिल टूट जाएगा।

भारत बंद पैकेज: बसों का आवागमन रहेगा ठप ट्रेनों का परिचालन जारी

जागरण संवाददाता, लुधियाना : स्थानीय बस मुलाजिम यूनियन ने सोमवार को किसानों के भारत बंद का समर्थन देने की घोषणा की है। इससे जिले में बसों का आवागमन ठप रहेगा। कांट्रैक्ट बस यूनियन के प्रवक्ता शमशेर सिंह सग्गू ने कहा कि 27 सितंबर को किसानों का पूरे देश में आंदोलन है। बस यूनियन के सदस्य बसों का आवागमन ठप रखेंगे। पूरे प्रदेश में सभी सरकारी बसें बंद रहेगी। उन्होंने कहा कि निजी बस मुलाजिम यूनियनों ने भी बंद का समर्थन करने का ऐलान किया है। ट्रेनों का परिचालन रहेगा जारी, स्टेशनों पर सुरक्षा पुख्ता

लुधियाना रेलवे स्टेशन के प्रबंधक तरुण कुमार ने बताया कि ट्रेनों का परिचालन जारी रहेगा। विभाग की ओर से ऐसा कोई निर्देश नहीं है कि ट्रेनों का परिचालन बंद होगा। सुरक्षा सख्त की गई है। यात्री और रेलवे की सुरक्षा के लिए आरपीएफ और जीआरपी तत्पर है। रेलवे स्टेशन के पास किसानों के धरने की कोई सूचना नहीं है। आरपीएफ के पोस्ट कमांडर अनिल कुमार से बात करने पर उन्होंने कहा कि आरपीएफ की टीम लगातार चौकसी बरत रही है। लुधियाना रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता है।

chat bot
आपका साथी