Coronavirus News : लुधियाना के स्मार्ट स्कूल गालिब कलां में आज लिए जाएंगे बच्चों के काेराेना सैंपल

Ludhiana Coronavirus News लुधियाना के स्कूल पर काेराेना का खतरा मंडरा रहा है। अब तक 14 सैंपलों की जांच में आठ महिला शिक्षक और एक सफाई सेविका संक्रमित पाई गई है। प्रिंसिपल सहित स्कूल स्टाफ के 24 सदस्यों के सैंपलों की रिपोर्ट अभी पेंडिंग है।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 10:37 AM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 10:37 AM (IST)
Coronavirus News : लुधियाना के स्मार्ट स्कूल गालिब कलां में आज लिए जाएंगे बच्चों के काेराेना सैंपल
लुधियाना के स्कूल पर काेराेना का खतरा मंडराया। (फाइल फाेटाे)

जगराओं, (लुधियाना) जेएनएन।  Coronavirus News : सरकारी स्मार्ट सीनियर सेकेंडरी स्कूल गालिब कलां में वीरवार काे सेहत विभाग की टीम छात्रों के कोरोना सैंपल लेगी। सिविल अस्पताल सिधवां बेट से टीम स्कूल पहुंचेगी। जिला शिक्षा अधिकारी राजिंदर कौर ने बताया कि शुक्रवार को स्कूल की एक महिला शिक्षक के कोरोना संक्रमित आने के बाद सभी शिक्षकों के लिए कोरोना जांच अनिवार्य कर दी गई थी।

अब तक स्कूल की आठ महिला शिक्षक और एक सफाई सेविका संक्रमित पाई गई हैं। स्कूल प्रिंसिपल सोहन सिंह और अन्य शिक्षकों ने भी सैंपल दिए हैं। अब तक लिए गए 14 सैंपलों में से नौ पाजिटिव पाए गए हैं। पांच शिक्षकों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। अब भी स्कूल के 24 सदस्यों की रिपोर्ट आना बाकी है।

यह भी पढ़ें-CoronaVirus Vaccination: लुधियाना में 304 दिन में 985 लोगों की जान ले चुका है कोरोना, फिर भी वैक्सीन लगवाने को तैयार नहीं

सभी बच्चों का होगा टेस्ट : एसएमओ
सिविल अस्पताल सिधवां बेट की एसएमओ डा. मनदीप कौर का कहना है कि सुबह दस बजे टीमें स्कूल पहुंच जाएंगी। सभी बच्चों का आरटीपीसीआर टेस्ट होगा। इसके अलावा अगर अन्य लोग भी जांच करवाना चाहें तो उनके सैंपल भी लिए जाएंगे। सैंपल लेने के बाद स्कूल कुछ दिन बंद करने के निर्देश दिए जाएंगे। अगर स्कूल प्रबंधन ने ऐसा नहीं किया तो एसडीएम के ध्यान में मामला लाया जाएगा।  

यह भी पढ़ें-Ludhiana Coronavirus Updateः लुधियाना में कोरोना संक्रमण के 47 नए मामले आए सामने, दो की गई जान
---
जांच में न बरतें लापरवाही : एसडीएम
एसडीएम जगराओं नरिंदर सिंह धालीवाल का कहना है कि स्कूल में कोरोना मरीजों की संख्या अधिक है। एसएमओ, डीईओ और प्रिंसिपल सभी छात्रों की जांच सुनिश्चित बनाएं। किसी भी तरह की लापरवाही न बरती जाए। सेहत विभाग शिक्षकों, बच्चों और अभिभावकों को पूरा सहयोग दें।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी