State Level Skater Championship: लुधियाना के 6 वर्षीय अगमजोत का राज्य स्तरीय स्केटर चैंपियनशिप में चयन

State Level Skater Championship वर्ष 2019 में हुई रोलर स्केटिंग चैंपियनशिप में वह दो मेडल्स जिसमें एक सिल्वर व कांस्य पदक था हासिल किया था। साल 2020-21 में हुई 23वीं रोलर स्केटिंग चैंपियनशिप में भी वह एक सिल्वर और एक कांस्य पदक हासिल कर चुका है।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 03:13 PM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 03:13 PM (IST)
State Level Skater Championship: लुधियाना के 6 वर्षीय अगमजोत का राज्य स्तरीय स्केटर चैंपियनशिप में चयन
छह वर्षीय अगमजोत सिंह का चयन राज्य स्तरीय स्केट चैंपियनशिप में हुआ। (जागरण)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। State Level Skater Championship: आज के समय में बच्चों में टैंलेंट कूट-कूट कर भरा हुआ है। कोई गायकी में तो कोई माडलिंग में तो कोई स्पोटर्स में प्रतिभा दिखा रहा है। ऐसा ही एक टैलेंट है लुधियाना के छह वर्षीय अगमजोत सिंह में जोकि गिल पार्क के ननकाना साहिब पब्लिक स्कूल के यूकेजी का छात्र है। अगमजोत का चयन राज्य स्तरीय स्केट चैंपियनशिप में हुआ है। इससे पहले उसने 24वीं डिस्ट्रिक स्पीड रोलर स्केटिंग चैंपियनशिप में दो गोल्ड मेडल हासिल किए थे जोकि सराभा नगर के लय्यर वैली में हुई थी। वह क्वारड रेसिंग 2021 में भी दो सिल्वर मेडल्स पा चुका है जिसमें 5 से 17 साल के 60 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था। अगमजोत पिछले तीन सालों से मेडल्स हासिल करता आ रहा है।

वर्ष 2019 में हुई रोलर स्केटिंग चैंपियनशिप में वह दो मेडल्स जिसमें एक सिल्वर व कांस्य पदक था, हासिल किया था। साल 2020-21 में हुई 23वीं रोलर स्केटिंग चैंपियनशिप में भी वह एक सिल्वर और एक कांस्य पदक हासिल कर चुका है। पिछले साल वह लुधियाना में ही हुए लांगेस्ट माइल स्केटिंग वालि स्पिनिंग हूला होप में वर्ल्ड रिकारर्ड बना चुका है। उसने 54 मिनटस और 21 सेकेंडस में यह रिकार्ड बनाया था। इसके चलते इंटरनेशनल बुक आफ रिकार्ड में भी नाम रजिस्टर्ड कराया था।

यह भी पढ़ें-Stubble Burning In Punjab: पंजाब में 5 दिन में दोगुना से ज्यादा बढ़े पराली जलाने के मामले, जानें कारण

अगमजोत काे गाने का भी शाैक

स्केटिंग के अलावा अगमजोत गायकी में भी बेहतरीन है। इंटरनेशनल बुक आफ रिकार्ड संस्था की और से आयोजित हुए लांगेस्ट टाइम टू रन आर्ट एक्टिविटीज में वह गायकी कर चुका है। अगमजोत ने बिलावाल शब्द गाया था जिसके साछ हारमोनियम भी खुद बजाया था। स्कूल प्रिंसिपल हरमीत बड़ैच ने अगमजोत की शानदार उपलब्धि के लिए बधाई देते हुए भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी हैं।

यह भी पढ़ें-कैबिनेट मंत्री आशु बोले-इंडस्ट्री अपनी जिम्मेदारी निभाए, लुधियाना में बड़ी कंपनियां CSR फंड नहीं करती खर्च

chat bot
आपका साथी