लुधियाना में पेट्रोल पंप लूटने की तैयारी करते गैंग के 6 सदस्य गिरफ्तार, दो देसी पिस्तौल, स्कूटर व मोटरसाइकिल बरामद

लुधियाना में पेट्राेल पंप लूटने की योजना बना रहे लुटेरा गैंग के 6 सदस्यों को थाना दुगरी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों पर केस दर्ज करके सोमवार उन्हें अदालत में पेश किया। जहां से रिमांड हासिल करके कड़ी पूछताछ की जा रही है।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 01:12 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 01:12 PM (IST)
लुधियाना में पेट्रोल पंप लूटने की तैयारी करते गैंग के 6 सदस्य गिरफ्तार, दो देसी पिस्तौल, स्कूटर व मोटरसाइकिल बरामद
लुधियाना में पुलिस ने गैंग के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

लुधियाना, जेएनएन। एसबीएस नगर गलाडा बाईपास स्थित अभिराज फिलिंग स्टेशन पर 9 दिन पहले हुई 81हजार रुपए और मोबाइल लूट मामले को सुलझाने का दावा करते हुए थाना दुगरी पुलिस ने लुटेरा गैंग के 6 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया। उनके कब्जे से 36 हजार रूपए की नगदी, दो देसी पिस्तौल, 7 जिंदा कारतूस,  4 दात,  एक स्कूटर तथा एक  मोटरसाइकिल बरामद किया गया। आरोपितों पर केस दर्ज करके सोमवार उन्हें अदालत में पेश किया। जहां से रिमांड हासिल करके कड़ी पूछताछ की जा रही है। जेसीपी सचिन गुप्ता ने बताया कि बताया कि आरोपितों की पहचान जालंधर के गांव रायपुर निवासी कुलविंदर कुमार उर्फ बिल्ला, मेहटियाणा (होशियारपुर) के गांव डविडा अहिराणा निवासी हरदीप सिंह उर्फ गोला, हिमाचल प्रदेश के ऊना के  गांव बसदेहड़ा निवासी विजय कुमार, जालंधर के थाना  बिलगा के गांव मोअ साहिब निवासी सतनाम सिंह उर्फ सोनू, सुभाष नगर निवासी हिमांशु हीर उर्फ हनी तथा धांधरां रोड के एसबीएस नगर निवासी गुरदीप सिंह उर्फ सोनी के रूप में हुई।

पुलिस को रविवार सूचना मिली कि उक्त गैंग के सदस्य हथियारों से लैस होकर लूटपाट की वारदातें करते हैं। आज भी वो लोग धुरी लाइंस ओवर ब्रिज के नीचे रेलवे लाइनों के निकट बने पिलरों के पास सुनसान जगह पर बैठ कर पेट्रोल पंप को लूटने की योजना बना रहे हैं। सूचना के आधार पर रेड करके उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

सचिन गुप्ता ने बताया कि कुलविंदर सिंह उर्फ बिल्ला, गुरदीप सिंह उर्फ सनी, हरदीप सिंह उर्फ गोला तथा विजय कुमार विभिन्न मामलों के चलते होशियारपुर जेल में बंद थे। जहां उनकी आपस में जान पहचान हो गई। गुरदीप सिंह उर्फ सनी ने कुलविंदर सिंह और बिल्ला को फोन करके बताया कि उसने 200 फुटा रोड जैन मंदिर के पास एक पेट्रोल पंप देख लिया। जो सुनसान जगह पर है और वहां आसानी से लूट की वारदात की जा सकती है। कुलविंदर सिंह उर्फ बिल्ला ने पहले से ही लूट की वारदात के लिए दो देसी कट्टे उत्तर प्रदेश से 20 हजार रुपए में खरीद लिए थे। 9 जून को कुलविंदर अपने साथ हरदीप और विजय को लेकर गुरदीप सिंह के शिमलापुरी स्थित किराए के मकान में पहुंच गया। जहां से कुलविंदर ने तीनों को एक्टिवा स्कूटर और मोटरसाइकिल पर ले जाकर पेट्रोल पंप दिखाया। इसके अलावा लूटने के बाद भागने का रास्ता भी बताया। पूरी रेकी करने के बाद 11 जून को चारों आरोपितों ने पल्सर मोटरसाइकिल और जुपिटर स्कूटर पर सवार होकर अभिराज फिलिंग स्टेशन के वर्करों को घायल कर मोबाइल व नगदी लूट की वारदात को अंजाम दे दिया। अब तक की पूछताछ में कुलविंदर ने 7 वारदातें मानी है। हिमांशु ने 2, विजय कुमार ने 2 सतनाम सिंह ने 3 तथा हरदीप सिंह ने 2 वारदातें करना कबूल किया है।

chat bot
आपका साथी