थाने के पीछे दबा कर रखे थे उत्तर प्रदेश से लाए छह देसी पिस्टल और 10 जिंदा कारतूस, बरामद

क्राइम इनवेस्टीगेशन एजेंसी 2 और काउंटर इंटेलीजेंस ने शहर से छह पिस्टल बरामद किए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 07:10 AM (IST) Updated:Sun, 12 Jul 2020 07:10 AM (IST)
थाने के पीछे दबा कर रखे थे उत्तर प्रदेश से लाए छह देसी पिस्टल और 10 जिंदा कारतूस,  बरामद
थाने के पीछे दबा कर रखे थे उत्तर प्रदेश से लाए छह देसी पिस्टल और 10 जिंदा कारतूस, बरामद

जासं, लुधियाना : क्राइम इनवेस्टीगेशन एजेंसी 2 और काउंटर इंटेलीजेंस ने शहर से छह पिस्टल बरामद किए हैं। इनका इस्तेमाल शहर में बड़ी लूट की वारदात को अंजाम देने के लिए किया जाना था। मगर जून में इसका सरगना हेरोइन के साथ पकड़ा गया और गिरोह टूट गया। अब उसके दो अन्य साथी भी पुलिस के हाथ लगे हैं। पुलिस ने तीनों से छह पिस्टल और 10 जिदा कारतूस बरामद किए हैं।

डीसीपी सिमरतपाल सिंह ढींडसा ने बताया कि सीआइए 2 ने राम कुमार उर्फ राम और अजय कुमार उर्फ गोलू को नौ जुलाई को काबू किया था। इनके पास से दो देसी पिस्टल बरामद हुए थे। इनसे पूछताछ में सामने आया कि यह पिस्टल अजय कुमार काकू उत्तर प्रदेश से लेकर आया था और उसकी ओर से इसके लिए बड़ी वारदात को अंजाम दिया जाना था। अजय कुमार काकू को एसटीएफ 352 ग्राम हेरोइन के साथ काबू किया था और वह केंद्रीय जेल में बंद था। पुलिस उसे भी प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आई और उसके पास से चार अन्य पिस्टल भी बरामद कर लिए हैं। उन्होंने बताया कि आरोपित जेल से पैरोल पर आकर किसी बड़ी वारदात को अंजाम देकर भागने की फिराक में था। एसीपी सीआइए 2 सुरिदर मोहन ने बताया कि आरोपितों से से पूछताछ की जा रही है।

जनवरी में गया था असलाह लेने

जानकारी के अनुसार एसटीएफ ने 30 जनवरी को केवल कृष्ण और हरजीत सिंह नामक दो तस्करों को डेढ़ किलो हेरोइन के साथ काबू किया था। पूछताछ में उन दोनों ने अजय कुमार उर्फ काकू का नाम लिया था। उसे इसकी भनक लगी तो वह उप्र चला गया। वहां से उसने असलाह लिया और कुछ समय बाद वापिस आ गया। उसे लगा कि पुलिस अब उसके पीछे नहीं होगी। इस दौरान वह राम कुमार और अजय कुमार उर्फ गोलू के संपर्क में रहा और अपना गिरोह बनाता रहा। मगर 19 जुलाई को एसटीएफ ने उसे काबू कर 352 ग्राम हेरोइन बरामद की थी।

थाने के पास ही छिपाया था असलाह

अजय कुमार उर्फ काकू को जब प्रोडक्शन वारंट लिया गया तो उसने ईडब्ल्यूएस कॉलोनी के पास एक खाली प्लाट में दीवार के साथ मिट्टी में दबाकर रखे हुए दो पिस्टल बरामद करवाए हैं। अजय उर्फ काकू पर पहले भी लड़ाई झगड़े और इरादा हत्या के पांच आपराधिक मामले थाना डाबा में दर्ज हैं। उसके साथी जब पुलिस ने पकड़ लिए तो वह अपना गिरोह बनाने में लगा था।

chat bot
आपका साथी