लुधियाना में गोहत्या मामले की जांच एसआइटी के हवाले; कूड़े के डंप में 5 दिन पहले मिले थे शव

फोकल प्वाइंट फेस-5 स्थित कूड़े के डंप में 5 दिन पहले मिले एक बछड़ा और 2 गाय के सिर कटे शव मामले की जांच के लिए पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने एसआइटी (स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम) का गठन किया है।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 01:42 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 01:42 PM (IST)
लुधियाना में गोहत्या मामले की जांच एसआइटी के हवाले; कूड़े के डंप में 5 दिन पहले मिले थे शव
लुधियाना पुलिस करेगी एसआइटी मामले की जांच। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। फोकल प्वाइंट फेस-5 स्थित कूड़े के डंप में 5 दिन पहले मिले एक बछड़ा और 2 गाय के सिर कटे शव मामले की जांच के लिए पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने एसआइटी (स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम) का गठन किया है। जिसे जेसीपी सिटी जे एलन चेलियन लीड करेंगे जबकि एडीसीपी-4 रुपिंदर कौर सरां तथा थाना फोकल प्वाइंट प्रभारी इंस्पेक्टर दविंदर शर्मा उनके साथ जांच टीम में साथ रहेंगे। जेसीपी जे एलन चेलियन ने कहा कि जरूरत पड़ने पर वह और अफसरों को भी टीम में शामिल करेंगे। ताकि टीम अपनी जांच जल्दी पूरी करके हत्यारों के गिरेबान तक पहुंच सके और उन्हें जेल की सलाखों में पहुंचाया जा सके।

यह भी पढ़ें-बठिंडा के नामी फाइव स्टार होटल में देह व्यापार का पर्दाफाश, लुधियाना के 3 काराेबारियाें सहित 4 गिरफ्तार

हिंदू संगठनाें ने लगाया जाम

बता दें कि 24 नवंबर की सुबह जीवन नग चौकी के पीछे फाेकल प्वाइंट फेस-5 स्थित अकाल स्पिनिंग फैक्ट्री के नजदीक कूड़े के डंप में 2 गऊओं को काट कर उनकी हत्या कर दी। उनके सिर काट कर अलग फेंके गए थे। उनमें से एक गऊ गर्भवती थी। इसके बछड़े को भी मार कर फेंक दिया गया। थाना फोकल प्वाइंट पुलिस ने तब ताजपुर रोड के किशाेर नगर की गली नंबर 5 निवासी मुकेश कुमार की शिकायत पर धारा 295ए, 428, 153ए, 429, द पंजाब प्रोहिब्हीशन आफ काओ स्लाटर एक्ट 1955 के तहत केस दर्ज किया था।

गाैरतलब है कि इस मामले में हिंदू संगठनाें ने शहर में जाम लगा दिया था। इसकाे लेकर काफी हंगामा भी हुआ था। हिंदू संगठनाें का आराेप है कि पुलिस आराेपिताें काे बचाने का प्रयास कर रही है, जिसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हालांकि पंजाब में इस तरह के मामले कभी पहले कम आए हैं।

यह भी पढ़ें-बठिंडा में 2 जिंदा Hand Grenade मिलने से मचा हड़कंप, पुलिस नाके पर 2 बाइक सवार बैग छाेड़कर फरार

chat bot
आपका साथी