Punjab scholarship scam: सिमरजीत बैंस ने मुख्यमंत्री कैप्टन को पत्र लिखकर स्कॉलरशिप घोटाले की CBI जांच मांगी

Punjab scholarship scam पोस्ट स्कॉलरशिप घोटाले काे लेकर अब सियासत तेज हाे गई है। लोक इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष विधायक सिमरजीत सिंह बैंस ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को पत्र लिखा है। पोस्ट स्कॉलरशिप घोटाले की सीबीआइ जांच की मांग की है।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 10:59 AM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 10:59 AM (IST)
Punjab scholarship scam: सिमरजीत बैंस ने मुख्यमंत्री कैप्टन को पत्र लिखकर स्कॉलरशिप घोटाले की CBI जांच मांगी
पोस्ट स्कॉलरशिप घोटाले की सिमरजीत बैंस ने सीबीअाइ जांच मांगी है। (फाइल फाेटाे)

लुधियाना : Punjab scholarship scam: पोस्ट स्कॉलरशिप घोटाले काे लेकर अब सियासत तेज हाे गई है। लोक इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष विधायक सिमरजीत सिंह बैंस ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को पत्र लिखा है। पोस्ट स्कॉलरशिप घोटाले की सीबीआइ जांच की मांग करते हुए बैंस ने तर्क दिया कि चूंकि मामला केंद्रीय फंडिग वाली स्कीम का है, तो जांच भी केंद्रीय एजेंसी को ही करनी चाहिए।

 

स्कॉलरशिप के तहत आए 310 करोड की राशि रिलीज करने की मांग करते हुए बैंस ने कहा कि कैबिनेट मंत्री साधु सिंह धर्मसोत को बचाने के चक्कर में मुख्यमंत्री मामले की जांच तक नहीं होने दे रहे। बैंस ने मुख्यमंत्री को याद दिलाया कि इस घोटाले की परते कहीं बाहर से नहीं खुद पंजाब सरकार के एडिशनल मुख्य सचिव स्तर के अधिकारी ने खोली है। अगर सरकार कोई कार्रवाई नहीं करती तो ईमानदार अधिकारियों के हौसते पस्त हो जाएंगे। इसलिए सरकार को जल्द से जल्द इस मामले के दोषियों पर कार्रवाई करनी चाहिए।

ऐसे पकड़ में आया मामला

डिप्टी डायरेक्टर परमिंदर सिंह गिल दो फाइल लेकर साइन करवाने के लिए विभाग के एडशिनल चीफ सेक्रेटरी कृपा शंकर प्रसाद के पास आए थे, लेकिन उन्होंने इन फाइलों पर साइन नहीं किए तो गिल फाइलें लेकर वापस चले गए। जिसके बाद अपने स्तर पर साइन करके गिल ने विवादास्पद फंड शायद मंत्री के निर्देश या दबाव में आकर जारी कर दिए, जिन्होंने इन फाइलों को अप्रूव करने के लिए कहा था। इसके बाद जब तीन सदस्यीय जांच कमेटी ने इस फाइलों की जांच की तो यह बात सामने आने पर हैरानी हुई कि इन फाइलों को लेकर जो टिप्पणियां खुद कृपा शंकर सरोज ने की थीं उन्हें हटाया जा चुका था।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी