Mini Lockdown in Ludhiana: लुधियाना में संडे लाॅकडाउन में बाजार व सड़कें सूनी, बाहरी इलाकों में भी नहीं खुली दुकानें

Mini Lockdown in Ludhiana पुलिस के सख्त रवैये को देखते हुए अब लोगों ने भी घरों से निकलना कम कर दिया। सोमवार से शहर में सुबह 5 बजे से दोपहर 12 बजे तक बाजार खुले रहेंगे। उसके बाद कर्फ्यू रहेगा।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 12:13 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 12:13 PM (IST)
Mini Lockdown in Ludhiana: लुधियाना में संडे लाॅकडाउन में बाजार व सड़कें सूनी, बाहरी इलाकों में भी नहीं खुली दुकानें
पुलिस के सख्त रवैये को देखते हुए अब लोगों ने भी घरों से निकलना कम कर दिया। (जागरण)

लुधियाना, जेएनएन। Mini Lockdown in Ludhiana: वीकेंड लाॅकडाउन के पहले दिन शनिवार को बाजार बंद रहे लेकिन सड़क पर वाहनों की आवाजाही बनी रही। लेकिन रविवार को बाजार पूरी तरह सुनसान रहे और सड़कों पर भी वाहन नहीं दिखे। खास बात यह है कि रविवार को शहर के बाहरी इलाकों में भी दुकानें नहीं खुली।

 चौड़ा बाजार, घंटाघर, साबुन बाजार, सर्राफा बाजार, गुडमंडी समेत सभी होल सेल मार्केट समेत सभी मार्केट बंद रहे। उधर पुलिस ने भी नियम तोड़ने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की योजना तैयार कर दी। एक तरफ पुलिस शहर में बैनर लगाकर लोगों को कोरोना नियम पालन न करने पर एफआइआर दर्ज करने की बात कर रही है वहीं दूसरी तरफ पुलिस अस्थायी जेल बनाने की तैयारी कर रही है।

अब लोगों ने घरों से निकलना किया कम

पुलिस के सख्त रवैये को देखते हुए अब लोगों ने भी घरों से निकलना कम कर दिया। सोमवार से शहर में सुबह 5 बजे से दोपहर 12 बजे तक बाजार खुले रहेंगे। उसके बाद कर्फ्यू रहेगा। पुलिस ने साफ कर दिया कि लोगों को कर्फ्यू के नियमों का पालन करना होगा।

पैदल और साइकिल पर चलने वालों को पास की जरूरत नहीं

डीसी वरिंदर शर्मा का कहना है कि पैदल और साइकिल पर चलने वालों को पास की जरूरत नहीं होगी। जिन सेवाओं को छूट दी गई है वह आइडेंटिटी कार्ड पर मूवमेंट कर सकेंगे। जिनके पास आई कार्ड नहीं होंगे वो pass.pais.net.in पर ऑनलाइन अप्लाई करके पास हासिल कर सकते हैं। आम लोग सिर्फ मेडिकल इमरजेंसी के लिए ही पास के लिए आवेदन कर सकेंगे। आवेदन करते वक्त आइडी प्रूफ भी देना होगा।

यह भी पढ़ें-Coronavirus Effect: पंजाब में काेराेना संकट में 90 से 300 रुपये तक बिक रहा एन-95 मास्क, रिटेलर कूट रहे चांदी

यह भी पढ़ें-लुधियाना में 18 से अधिक उम्र के लोगों के लिए आज पहुंचेगी साढ़े 16 हजार वैक्सीन की डोज, गाइडलाइंस का इंतजार

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी