लुधियाना में माता-पिता खो चुके बच्चों का खर्च उठाएगी श्री हिंदू न्यायपीठ, 12वीं कक्षा तक की पढ़ाई का खर्च भी उठाएगी

लुधियाना में श्री हिंदू न्याय पीठ लंबे समय से सामाजिक कार्य करती आ रही है। श्री हिंदू न्यायपीठ ने फैसला किया है कि जो बच्चे अपने पिता के साये को खो चुके हैं उनकी 12 वीं कक्षा तक की पढ़ाई का खर्च संस्था उठाएगी।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Thu, 25 Nov 2021 08:56 AM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 08:56 AM (IST)
लुधियाना में माता-पिता खो चुके बच्चों का खर्च उठाएगी श्री हिंदू न्यायपीठ, 12वीं कक्षा तक की पढ़ाई का खर्च भी उठाएगी
लुधियाना में माता-पिता खो चुके बच्चों का खर्च उठाएगी श्री हिंदू न्यायपीठ।

जागरण संवाददाता, लुधियाना। लुधियाना में श्री हिंदू न्याय पीठ लंबे समय से सामाजिक कार्य करती आ रही है। श्री हिंदू न्यायपीठ ने फैसला किया है कि जो बच्चे अपने पिता के साये को खो चुके हैं उनकी 12 वीं कक्षा तक की पढ़ाई का खर्च संस्था उठाएगी। यह जानकारी संस्था के प्रवक्ता प्रवीण डंग ने दी। प्रवीण डंग ने बताया कि ऐसे बच्चे उनके पास संपर्क कर सकते हैं। संस्था उनकी पढ़ाई में हर संभव मदद करेगी। उन्होंने कहा कि श्री हिन्दू न्याय पीठ दीवार टोडरमल्ल रसोई के जरिए शहर में 10 रुपये थाली वाला भोजन लोगों को उपलब्ध करवा रही है। उन्होंने कहा कि लोग अब यहां आकर अपना जन्म दिन मना रहे हैं और संस्था के सामाजिक कार्यों में अपना योगदान दे रहे हैं।

भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के अध्यक्ष दिनेश सरपाल ने न्याय पीठ की तरफ से जरुरतमंदो को भर पेट भोजन सिर्फ 10 रुपये में करवाने की प्रंशसा की। श्री हिन्दू न्याय पीठ के मुख्य प्रवक्ता प्रवीण डंग ने दिनेश सरपाल सहित अन्य गणमान्य अतिथियो का स्वागत करते हुए बताया कि न्याय पीठ पिता का साया खो चुके हिन्दू परिवारों के बच्चों को 12वीं कक्षा तक की स्कूली शिक्षा का प्रबंध अपने खर्च पर करेगा। हमारा प्रयास है कि अपनो को खो चुके हिन्दू परिवारों का कोई भी बच्चा आर्थिक तंगी के चलते शिक्षा से वंचित न रहे।

इस दौरान उन्होने दीवान टोडर मल्ल रसोई के माध्यम से 10 रुपये थाली पौष्टिक भोजन उपलब्ध करवाने सहित किए जा रहे अन्य जनहित के अन्य कार्यों की भी विस्तारपूर्व जानकारी दी। दिनेश सरपाल ने हिन्दू धर्म योद्धा दीवान टोडर मल्ल जी की कुर्बानी को नमन करते हुए न्याय पीठ की तरफ से सस्ते भोजन सहित सनातन धर्म के प्रचार-प्रसार सहित हिन्दुत्त के उत्थान के लिए किए जा रहे कार्यों से प्रभावित होकर अपनी तरफ से पुण्य के कार्यों के लिए तन-मन-धन से मदद करने का भरोसा दिलाया। इस अवसर पर भूपिन्द्र बंगा, राजेश शर्मा, अश्वनी कत्याल, रजत सूद, साहिल खुराना, अमन खन्ना, योगेश धीमान, अशोक कुमार अशोका, अतुल शर्मा,अभिषेक धीमान, सहित अन्य भी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी