लुधियाना में SGPC अध्यक्ष धामी ने सिख स्टूडेंट फेडरेशन प्रधान ग्रेवाल से की बैठक, पंथक मामलों काे लेकर चर्चा

ग्रेवाल के जगराओं स्थित आवास पर पहुंचे शिरोमणि कमेटी के अध्यक्ष एडवोकेट धामी ने कहा कि शिरोमणि कमेटी पंथक संगठन होने के नाते हर सिख को उससे काफी उम्मीदें हैं। हर सदस्य और कर्मचारी को संगत की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए लगन से काम करना चाहिए।

Vipin KumarSat, 04 Dec 2021 12:32 PM (IST)
शिरोमणि कमेटी प्रधान धामी का सम्मान करते हुए सिख स्टूडेंट फेडरेशन के प्रधान भाई गुरचरण सिंह गरेवाल तथा अन्य। (जागरण)

संवाद सहयोगी, जगराओं (लुधियाना)। शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) के अध्यक्ष एडवोकेट हरजिंदर सिंह धामी ने सिख स्टूडेंट फेडरेशन के प्रधान भाई गुरचरण सिंह ग्रेवाल के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की और सिखों के मुद्दों पर चर्चा की, जो सिख संघर्ष का हिस्सा थे। शिरोमणि कमेटी के सदस्य ग्रेवाल सिख संघर्ष के दौरान जोधपुर जेल जा चुके हैं।

ग्रेवाल के जगराओं स्थित आवास पर पहुंचे शिरोमणि कमेटी के अध्यक्ष एडवोकेट धामी ने कहा कि शिरोमणि कमेटी पंथक संगठन होने के नाते हर सिख को उससे काफी उम्मीदें हैं। शिरोमणि कमेटी के हर सदस्य और हर कर्मचारी को संगत की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए लगन से काम करना चाहिए, वे इस दिशा में माहौल बनाने की कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा कि सिख पंथ के सभी संगठन, संप्रदाय और सिख संस्थान पंथ का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं और सभी को पंथिक मामलों में साथ लिया जाएगा। वह सिख पंथ की बेहतरी के लिए विभिन्न नेताओं के सुझावों और विचारों का हमेशा स्वागत करेंगे और सिख संप्रदायों और पंथिक नेताओं के साथ बातचीत के लिए प्रयास करेंगे।

धामी ने भाई ग्रेवाल की पंथक सेवाओं की प्रशंसा करते हुए सिख युवाओं के बीच विरासत के बारे में जागरूकता फैलाने में सिख स्टूडेंट फेडरेशन के योगदान की भी सराहना की। उन्होंने कहा कि ग्रेवाल ने सिख संघर्ष के दौरान कई कठिनाइयों का सामना किया है और हमेशा संघर्षरत सिखों के मुद्दों पर बात की है। इस दौरान गुरचरण सिंह ग्रेवाल ने शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष एडवोकेट हरजिंदर सिंह धामी को बधाई दी और पंथक गतिविधियों के लिए सिख संगठनों के नेताओं के साथ की जा रही बैठकों को एक अच्छी पहल बताया। इस अवसर पर फेडरेशन के नेताओं ने गुरचरण सिंह ग्रेवाल के नेतृत्व में शिरोमणि कमेटी प्रधान हरजिंदर सिंह धामी को सम्मानित किया।

यह भी पढ़ें-Sacrilege Case: सिरसा जाकर विपासना व डा. पीआर नैन से सोमवार को SIT करेगी पूछताछ, 3 बार समन भेजने पर भी नहीं हुए पेश

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.